scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ः आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे 5 लोगों की मौत, 6 महिलाएं झुलसीं

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 6 महिलाएं झुलस गईं. घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

X
आकाशीय बिजली से पांच लोगों की मौत. (Representational image) आकाशीय बिजली से पांच लोगों की मौत. (Representational image)

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे 5 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में 6 महिलाएं झुलस गईं. ये महिलाएं खेत में रोपाई का काम करने गई थीं. घटना के बाद सभी को सराईपाली के सामुदायिक स्वस्थ केंद्र लाया गया, जहां घायलों का इलाज चल रहा है.

घटना के बाद छत्त्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वीडियो कॉल कर घटना में घायल महिलाओं से और इलाज कर रहे डॉक्टर से बात की और उनका हालचाल जाना. महासमुंद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव ने बताया कि महासमुंद जिले के सिंघोड़ा थाना अंतर्गत घाटकछार में खेत में काम कर रहे लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई. घटना की सूचना के बाद अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले का जायजा लिया.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 6 महिलाएं घायल हैं. घटना के बाद सभी को सराईपाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. बता दें कि आसमानी बिजली का कहर बीते दिनों उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में भी देखने को मिला. इन राज्यों में भी आसमानी बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई.

(रिपोर्टः अरविंद यादव)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें