scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ ने महिला नक्सली को किया ढेर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. बासागुड़ा थाना क्षेत्र टेकलगूडा के पास हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया है.

बीजापुर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर-PTI) बीजापुर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर-PTI)

  • बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
  • मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, 3 राइफल बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. बासागुड़ा थाना क्षेत्र टेकलगूडा के पास हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया है. उसके पास से 3 राइफलें बरामद की गई है. फिलहाल, सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में बीजापुर के जंगली इलाके में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एक मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि 204 कोबरा और सीआरपीएफ की 168 बटालियन ने छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ तेकलगुदम गांव में विशेष अभियान चलाया. अभियान के दौरान रविवार रात लगभग नौ बजे मुठभेड़ शुरू हुई.

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ के बाद वर्दी में महिला नक्सली का शव मिला. मौके से तीन रायफलें भी बरामद हुई हैं. तलाशी अभियान जारी है.

नक्सली वारदातों में आई कमी

इससे पहले ईयर एंडर रिपोर्ट 2019 में गृह मंत्रालय ने यह भी जानकारी दी थी कि नक्सली इलाके में फैल रही हिंसा में भारी कमी आई है. रिपोर्ट के मुताबिक 2009 में जहां 2258 हिंसा की घटनाएं हुईं, वहीं 2018 में हिंसा की घटनाएं घटकर 833 हो गई हैं.

इसके अलावा इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि नक्सलियों के इलाके अब सिकुड़कर सिर्फ 60 जिलों में सीमित रह गए हैं. ये 2010 में 96 जिलों में थे, जो अब 2018 में सिकुड़कर 60 जिलों तक सीमित रह गए हैं.

(ANI और IANS इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें