scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में 6 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने 6 लाख के इनामी नक्सली पार्वती सदमेक को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इस नक्सली के खिलाफ गढ़चिरौली के विभिन्न थानों में 24 मामले दर्ज हैं.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • गढ़चिरौली में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं 24 मामले

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने आज शनिवार को 6 लाख रुपये के इनामी नक्सली पार्वती सदमेक को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इस नक्सली के खिलाफ गढ़चिरौली के विभिन्न थानों में 24 मामले दर्ज हैं.

पिछले महीने गढ़चिरौली में 6 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था. इसमें 5 महिलाएं भी शामिल थीं. इन नक्सलियों पर 31.50 लाख रुपये का इनाम था.

नक्सल प्रभावित इलाका गढ़चिरौली

गढ़चिरौली नक्सल प्रभावित इलाका है और इस शहर ने कई बड़े नक्सली हमलों का सामना किया है. जिले में इस समय नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है. एंटी नक्सल ऑपरेशन करने वाली कमांडो टीम सर्च ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों से निपटने की कोशिश कर रही है.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के एक ग्रामीण इलाके में नक्सलियों ने पिछले रविवार रात 2 लोगों को मार डाला था. मृतकों में एक की पहचान मासू पुंगटी के रूप में हुई, जो गांव का प्रधान था. वहीं दूसरे की पहचान रुशी मेश्राम के रूप में हुई है, जो एनसीपी का कार्यकर्ता था.

गढ़चिरौली जिले में पिछले हफ्ते शुक्रवार शाम को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए थे. पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ नक्सली अबुझमाड़ इलाके में अपने एक कार्यक्रम की तैयारी के लिए जुटे हुए हैं. इसी दौरान एंटी नक्सल ऑपरेशन करने वाली कमांडो टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया और फिर 2 नक्सलियों को मार गिराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें