scorecardresearch
 

गया: CAA के समर्थन में योगी की रैली, बोले- आज पाकिस्तान को PoK जाने का खतरा

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के गया में रैली की और विपक्ष पर निशाना साधा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष सौ बार झूठ बोलकर देश में माहौल बिगाड़ने का काम कर रहा है.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो: PTI) यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो: PTI)

  • बिहार के गया में यूपी के सीएम योगी की रैली
  • CAA पर विपक्ष फैला रहा गलत जानकारी: योगी
  • देशभर में रैली कर रही भाजपा

नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी देशभर में रैली कर रही है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के गया में रैली की और विपक्ष पर निशाना साधा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष सौ बार झूठ बोलकर देश में माहौल बिगाड़ने का काम कर रहा है. इसी के साथ ही योगी बोले कि इस कानून से किसी को डरने की जरूरत नहीं है.

रैली में यूपी सीएम बोले कि नागरिकता कानून किसी से नागरिकता छीनने नहीं बल्कि देने का कानून है. इससे किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है, ना ही ये किसी मजहब या भाषा का ये कानून विरोधी है. विपक्षी नेता इसपर झूठ बोलकर देश के माहौल का बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

गया की रैली में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस प्रदर्शन के तार बहुत दूर तक जुड़े हुए हैं, इसलिए भ्रामक तथ्यों को प्रस्तुत कर देश को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है. वामपंथ का सिद्धांत है कि वो एक झूठ को बार-बार बोलती है. लेकिन बीजेपी का दायित्व है कि अगर कोई गुमराह कर रहा है तो हम जागरुकता फैलाएं. योगी ने कहा कि आज पाकिस्तान डर रहा है और वहां की सरकार को डर है कि भारत PoK को वापस ले सकता है.

यूपी सीएम बोले कि 1947 में देश का दुर्भाग्यपूर्ण विभाजन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है, सत्ता के लिए कांग्रेस ने देश का विभाजन किया. अखंड भारत के हिंदू-बौद्ध-जैन ने विभाजन का विरोध किया था लेकिन कांग्रेस ने देश का विभाजन होने दिया. आजादी के बाद से ही देश में मुस्लिमों की आबादी बढ़ी है, इसपर किसी को कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन पाकिस्तान में हिंदुओं की आबादी घटी है.

केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन तलाक को खत्म किया, जिससे फतवे की दुकान बंद हो गई है. कांग्रेस ने धारा 370 को जोड़ा तो वो भी खत्म कर दी गई. पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो भारत की सेना ने जवाबी कार्रवाई दी. आज पाकिस्तान डरा हुआ है. अमेरिका और ईरान में जब तनाव हुआ तो दुनिया में आवाज उठी कि इस तनाव को शांत करने में भारत बड़ा रोल निभा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें