scorecardresearch
 

ईसाई रीति से होने वाला था महिला का अंतिम संस्कार, गिरिराज ने परिवार को मनाया

ईसाई रीति के अनुसार एक महिला को दफनाने जा रहे उसके परिजनों के सामने गिरिराज ने हाथ जोड़े और मान-मनौव्वल कर हिंदू रिवाज के अनुसार सिमरिया गंगा तट पर दाह संस्कार कराया.

परिजनों के सामने गिरिराज ने हाथ जोड़े और मान-मनौव्वल किया (फाइल फोटोः PTI) परिजनों के सामने गिरिराज ने हाथ जोड़े और मान-मनौव्वल किया (फाइल फोटोः PTI)

  • इसाई रीति से महिला का शव दफनाने जा रहे थे परिजन
  • परिजनों को सांसद के पास ले गए बजरंग दल कार्यकर्ता

विवादित बयानों के लिए पहचाने जाने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक अलग रूप देखने को मिला. ईसाई रीति के अनुसार एक महिला को दफनाने जा रहे उसके परिजनों के सामने गिरिराज ने हाथ जोड़े और मान-मनौव्वल कर हिंदू रिवाज के अनुसार सिमरिया गंगा तट पर दाह संस्कार कराया.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार एक महिला का निधन हो जाने पर उसके परिजन ईसाई रीति से दफनाने जा रहे थे. इसकी भनक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लग गई. बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और परिजनों को रोक दिया. परिजनों के न मानने पर उन्हें बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के पास ले गए.

यह भी पढ़ें- गिरिराज को बीजेपी अध्यक्ष ने किया तलब, देवबंद को बताया था आतंक की गंगोत्री

गिरिराज सिंह ने मृतक के परिजनों के सामने हाथ जोड़े और उन्हें हिंदू रीति से दाह संस्कार करने के लिए राजी कर लिया. गिरिराज ने मृतका के परिजनों को दाह संस्कार के लिए आर्थिक सहायता भी दी. सांसद की मान-मनौव्वल के बाद परिजन सिमरिया गंगा तट पहुंचे और अंत्येष्टि की. गिरिराज सिंह ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं, जो हिंदुओं को बरगला कर धर्म परिवर्तन कराते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें