scorecardresearch
 

तेजस्वी की चाचा नीतीश को नसीहत, राज को राज ही रहने दो

नीतीश कुमार ने तेजस्वी के लिए कहा कि उनके अंदर उनके पिता लालू प्रसाद यादव का स्वभाव है, इसी का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके अंदर उनके पिता का स्वभाव है.

X
तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार (फाइल फोटो) तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है. बीते सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने तेजस्वी को बच्चा कहकर क्या संबोधित किया उसके बाद से ही तेजस्वी यादव नीतीश पर लगातार आक्रामक बने हुए हैं.

नीतीश कुमार ने तेजस्वी के लिए कहा कि उनके अंदर उनके पिता लालू प्रसाद यादव का स्वभाव है, इसी का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके अंदर उनके पिता का स्वभाव है और छाया काया नजर आती है मगर तेजस्वी ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा कि क्या नीतीश दिल पर हाथ रख कर कह सकते हैं कि उनके बेटे में उनका स्वभाव है?

ट्विटर के जरिए नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वह राजनीति को नीतीश कुमार की तरह नकारात्मकता के निम्न स्तर पर नहीं ले जाना चाहते हैं लेकिन सच्चाई से नीतीश कुमार को बहुत परिचित हैं और उन्हें राज को राज ही रहने देना चाहिए!

नीतीश कुमार पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आजकल नीतीश और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी में एक अघोषित जंग छिड़ी हुई है कि कौन कितने निम्न स्तर पर जाकर कितनी निम्नस्तरीय व्यक्तिगत टिप्पणी लालू प्रसाद के परिवार के विरुद्ध करेगा. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार सुशील मोदी की तरह निम्न स्तर की बातें करके उनकी जगह लेना चाहते हैं.

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार राजनीतिक और वैचारिक स्तर पर उनका विरोध नहीं कर सकते क्योंकि उनका अपना कोई विचार, नीति, सिद्धांत और उसूल नहीं बचा है इसीलिए वह लालू और उनके परिवार के खिलाफ को ओछी व्यक्तिगत टिप्पणी पर उतर गए हैं.

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में कोई एक ऐसी पार्टी नहीं बची जिससे गठबंधन नहीं किया हो. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने आज तक अपने दम पर ना सरकार बना पाए हैं ना बनाएंगे.

तेजस्वी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल का जनाधार तो अंगद के पांव है, इस पर जितना जोर लगेगा उतना मजबूत होगा पर टस से मस नहीं होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें