scorecardresearch
 

तेजस्वी-राबड़ी ने ज्योति से की बात, आर्थिक मदद के साथ पढ़ाई, शादी और नौकरी का किया वादा

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से ज्योति और उसके परिवार से बात की. इस बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने ज्योति के परिवार को आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया है.

तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने ज्योति के परिवार से की बात (फोटो- ट्विटर @yadavtejashwi) तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने ज्योति के परिवार से की बात (फोटो- ट्विटर @yadavtejashwi)

  • तेजस्वी यादव ने ज्योति से की बात
  • आर्थिक मदद का दिया भरोसा

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. इस बीच अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर हरियाणा के गुरुग्राम से बिहारं के दरभंगा जाने वाली ज्योति कुमारी सुर्खियों में हैं. ज्योति और उसके परिवार की मदद के लिए कई लोग आगे आए हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

अब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव भी उनकी मदद के लिए आगे आए हैं. राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से ज्योति और उसके परिवार से बात की. तेजस्वी यादव के साथ ही उनकी मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी ज्योति के परिवार से बातचीत की.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इस बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने ज्योति के परिवार को आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया है. साथ ही ज्योति की पढ़ाई और शादी का खर्च उठाने का वादा भी किया गया है. वहीं ज्योति के पिता को पटना या दरभंगा में ही कहीं नौकरी दिलाने का वादा भी किया गया है.

कौन है ज्योति?

15 साल की ज्योति लॉकडाउन में अपने घायल पिता मोहन पासवान को साइकिल पर बैठाकर 1200 किमी की दूरी सात दिनों में तय करके गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा पहुंच गई थी. ज्योति ने रोजाना 100 से 150 किमी साइकिल चलाई. इसके बाद से ही ज्योति सुर्खियों में है.

यह भी पढ़ें: ज्योति ने लॉकडाउन में चलाई 1200 किलोमीटर साइकिल, घर पहुंची तो मिला फेडरेशन का ऑफर

तीन बहन और दो भाइयों के बीच दूसरे नंबर की ज्योति पढ़ाई छोड़ चुकी हैं, लेकिन अगर मौका मिलता है तो दोबारा पढ़ाई करना चाहती हैं. वहीं ज्योति को साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआई) भी ट्रायल का मौका देगा. सीएफआई फेडरेशन 15 साल की ज्योति को अगले महीने ट्रायल के लिए बुलाएगा.

इवांका ने किया था ट्वीट

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ज्योति कुमारी को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने ट्विटर पर ज्योति कुमारी की खबर को शेयर किया है और भारतीयों की सहनशीलता को सराहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें