scorecardresearch
 

बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 40 लोगों की मौत

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ के कारण मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. राज्य में बाढ़ से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है.

बिहार में बाढ़ (फोटो-आईएएनएस) बिहार में बाढ़ (फोटो-आईएएनएस)

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी
  • अब तक 40 लोगों की मौत

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ के कारण मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. जानकारी के मुताबिक राज्य में बाढ़ से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की और राज्य में बाढ़ के हालात की जानकारी ली.

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई इलाके जलमग्न हैं. बारिश के कारण जलमग्न इलाकों में राहत और बचाव कार्य तेज हो गए हैं. राहत और बचाव में मदद के लिए केंद्र सरकार ने वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराए हैं, जिससे पानी से घिरे लोगों के लिए खाने के पैकेट गिराए जा रहे हैं. इसके बावजूद अनेक प्रभावित इलाकों में पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है. इससे प्रभावित लोगों में नाराजगी है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तमाम नेताओं ने बिहार में बरसाती बाढ़ से जूझते लोगों की अब जाकर सुध ली है. केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान सोमवार को अपने चुनावी क्षेत्र हाजीपुर पहुंचे. जहां लोगों ने जलजमाव से छुटकारा दिलाने के लिए उनका घेराव कर लिया.

दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कहा कि पटना में सीवर सिस्टम में गड़बड़ी है जिसके कारण बाढ़ की समस्या झेलनी पड़ी है. उन्होंने कहा, 'मैंने फरक्का डैम के सारे गेट खुलवा दिए. एयर ड्रॉप की व्यवस्था की गई है, साथ ही कोल इंडिया से पंप की मांग की गई है ताकि पानी जल्दी निकाला जा सके. प्रसाद ने कहा कि पटना के लोग पीड़ा में हैं और वे उनके साथ हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें