scorecardresearch
 

eAgenda Aaj Tak: बिहार में सिर्फ 15 हजार टेस्टिंग, कंटेनमेंट जोन पर ये है सरकार की रणनीति

eAgenda Aaj Tak: बिहार के मंत्री संजय झा ने कहा, विदेश से जो लोग लौटे हैं, उसे देखते हुए टेस्टिंग पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि फिलहाल बिहार में 1 हजार टेस्ट हर दिन किया जा रहा है. पोलियो अभियान की तरह पौने चार करोड़ लोगों को घर-घर जा कर जांचा गया है. यह काम एक हफ्ते में किया गया है.

X
eAgenda Aaj Tak: ई-एजेंडा कार्यक्रम में बिहार के मंत्री संजय झा eAgenda Aaj Tak: ई-एजेंडा कार्यक्रम में बिहार के मंत्री संजय झा

  • पोलियो अभियान की तरह लोगों की हो रही स्क्रीनिंग
  • मजदूरों के खाते में पैसे डाल रही है बिहार सरकार

'आजतक' के ई-एजेंडा कार्यक्रम में बिहार के मंत्री संजय झा ने कहा कि बिहार में अब तक लगभग 15 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. इनमें 200 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मंत्री ने कहा कि हर दिन बिहार में 1 हजार टेस्ट कराए जा रहे हैं. संजय झा ने मजदूरों की समस्या पर भी विस्तार से बात की और कहा कि न सिर्फ प्रदेश में बल्कि बिहार से बाहर फंसे यहां के मजदूरों के खाते में भी सहायता राशि डाली जा रही है.

बिहार के मंत्री संजय झा ने कहा, विदेश से जो लोग लौटे हैं, उसे देखते हुए टेस्टिंग पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि फिलहाल बिहार में 1 हजार टेस्ट हर दिन किया जा रहा है. उन्होंने कहा, पोलियो अभियान की तरह पौने चार करोड़ लोगों को घर-घर जा कर स्क्रीनिंग की गई है. यह काम एक हफ्ते में किया गया है. बिहार के मंत्री संजय झा ने कहा, 23 हजार लोग विदेश से लौट कर आए, इसलिए उनके गांवों में स्क्रिनिंग की गई. इतना ही नहीं, आसपास के गांवों के लोगों का जांच भी कराया गया. विदेश से आए लोगों के गांव के आसपास आशा वर्कर्स से स्क्रीनिंग का काम पूरा कराया गया.

ये भी पढ़ें: eAgenda Aaj Tak Live: 'जब तक ग्रीन जोन में न बदल जाएं रेड जोन, वहां नहीं मिले कोई छूट'

बिहार में कोरोना से मौत की क्या हालत है इस पर संजय झा ने कहा कि बिहार में कोरोना से सिर्फ एक मौत हुई है. वह मरीज भी अन्य बीमारी से ग्रसित था. बीमारी फैलने की जहां तक बात है तो बिहार में चीजें अभी नियंत्रण में हैं. संजय झा ने कहा, मुख्यमंत्री लगातार घर से स्थिति को मॉनिटर कर रहे हैं. लॉकडाउन पर प्रधानमंत्री 27 तारीख को बात करेंगे तो इसे बढ़ाने या जारी रखने पर फैसला किया जाएगा. 27 तारीख के बाद मुख्यमंत्रियों से प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे तो इस पर फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा, लॉकडाउन से फायदा मिला है और बीमारी तेजी से फैलने पर रोक लगी है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें