scorecardresearch
 

भत्तों की कटौती पर बोले यूपी के स्वास्थ्य मंत्री- कोरोना से जंग में लगा रहे बजट

आजतक के ई-एजेंडा कार्यक्रम में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के बारे में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना के खिलाफ राज्य की लड़ाई ठीक तरह से चल रही है. हमने 2 महीने में 17 टेस्टिंग लैब तैयार कराए हैं, पहले हमारे पास एक ही लैब था.

X
उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (फाइल-एएनआई) उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (फाइल-एएनआई)

  • 'सारा बजट कोरोना के नियंत्रण पर लगाया जा रहा'
  • 2 महीने में 17 टेस्टिंग लैब तैयार किए- स्वास्थ्य मंत्री
कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने में उत्तर प्रदेश शुरू से ही बेहद सक्रिय रहा है और योगी आदित्यनाथ सरकार इस बीमारी को रोकने की हर संभव कोशिश में लगी हुई है. आजतक के ई-एजेंडा कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं. हमारी लड़ाई ठीक तरह से चल रही है. यूपी में सरकारी कर्मचारियों के भत्तों में कटौती पर उन्होंने कहा कि दूसरी जगहों से कटौती कर सारा बजट कोरोना से जंग में लगा रहे हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

आजतक के ई-एजेंडा कार्यक्रम में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के बारे में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना के खिलाफ राज्य की लड़ाई ठीक तरह से चल रही है. हमने 2 महीने में 17 टेस्टिंग लैब तैयार कराए हैं, पहले हमारे पास एक ही लैब था. हम कोरोना की लड़ाई को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं और इसके नियंत्रण में लगे हुए हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

भत्ता रोके जाने के राज्य सरकार के फैसले पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि हम बहुत सारी चीजों की कटौती कर रहे हैं. सारा बजट कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगा रहे हैं. जनप्रतिनिधियों की सैलरी तक में कटौती की गई है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बिना तैयारी के लॉकडाउन लगाने के कांग्रेस के आरोप पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि उसने पिछले 50 साल के शासन के दौरान कभी किसी से पूछ कर कोई काम किया है.

इसे भी पढ़ें--- गहलोत का केंद्र पर आरोप- कोरोना से लड़ाई में कन्फ्यूजन पैदा कर रहा गृह मंत्रालय

क्या 3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा, इस सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कि लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया था. अब 27 अप्रैल को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक होने वाली है. हो सकता है कि उसमें कुछ निर्णय ले लिया जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें