scorecardresearch
 

ई-एजेंडा: सिसोदिया बोले- लॉकडाउन से ही देश और दिल्ली में कोरोना पर कंट्रोल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ई-एजेंडा आजतक में स्वीकार किया कि लॉकडाउन की वजह से स्थिति नियंत्रण में रही. दिल्ली में इससे फायदा मिला. न्यूयॉर्क जैसे शहरों में लॉकडाउन नहीं होने से स्थिति काफी खराब हो गई थी. लेकिन देश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है.

X
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

  • 'संक्रमित इलाकों को सील किए जाने से काफी फायदा मिला'
  • लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता-सिसोदिया
कोरोना वायरस ने देशभर में तबाही मचा रखी है. केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी इसके नियंत्रण पर अपने स्तर पर काम कर रही हैं. आजतक के ई-एजेंडा कार्यक्रम में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि लॉकडाउन से ही देश और राजधानी दिल्ली में कोरोना नियंत्रण में रहा.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ई-एजेंडा में कहा कि लॉकडाउन का फायदा मिला है. संक्रमित इलाकों को सील किए जाने से काफी फायदा हुआ है. उन्होंने कहा कि कोई भी इससे राजी नहीं है कि किसी को 24 घंटे घर में बिठा दिया जाए. उसे घर में ही रहने को कहा जाए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

सिसोदिया ने स्वीकार किया कि लॉकडाउन की वजह से स्थिति नियंत्रण में रही. दिल्ली में इससे फायदा मिला. न्यूयॉर्क जैसे शहरों में लॉकडाउन नहीं होने से स्थिति काफी गड़बड़ हो गई थी. लेकिन देश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

'गृह मंत्रालय के आदेशों पर काम'

क्या 3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ेगा, इस सवाल के जवाब में मनीष सिसोदिया ने कहा कि लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाए जाने पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. अभी इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. हो सकता है कि आगे स्थिति और बिगड़ जाए. फिलहाल हम गृह मंत्रालय के आदेशों पर काम करेंगे.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

दिल्ली में शराब की दुकानें खोले जाने को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शराब की दुकानें अभी नहीं खोली जाएंगी. हम केंद्र के आदेश पर काम करेंगे, वो जो फैसला लेंगे हम उसे लागू करेंगे.

इसे भी पढ़ें--- गहलोत का केंद्र पर आरोप- कोरोना से लड़ाई में कन्फ्यूजन पैदा कर रहा गृह मंत्रालय

जान बचाने में प्लाज्मा थेरेपी कारगरः सिसोदिया

प्लाज्मा से कोरोना का इलाज कराए जाने पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना का इलाज वैक्सीन से ही होगा. लेकिन कोरोना से ठीक हुए मरीजों के शरीर से प्लाज्मा निकाल कर कोरोना पीड़ितों का इलाज किया जा सकता है और यह लोगों की जान बचाने का कारगर तरीका है. प्लाज्मा थेरेपी से मरीजों की जान बचाई जा सकेगी. प्लाज्मा थेरेपी से लोगों की जान बचाने में मदद मिल रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें