scorecardresearch
 

e-एजेंडा में बोले वी के सिंह- मोटर व्हीकल एक्ट बड़ी उपलब्धि और अच्छी शुरुआत

केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि पिछले 30 सालों से मोटर व्हीकल एक्ट चला आ रहा था. हालांकि पिछले एक साल में नए मोटर व्हीकल एक्ट से काफी अच्छे नतीजे देखने को मिले हैं.

वीके सिंह (फाइल फोटो) वीके सिंह (फाइल फोटो)

  • मोटर व्हीकल एक्ट बड़ी उपलब्धि: वीके सिंह
  • 'श्रमिकों के कारण रोड सेक्टर पर असर नहीं'

मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा हो चुका है. इस मौके पर आयोजित आजतक के खास कार्यक्रम e-एजेंडा में पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री वीके सिंह ने शिरकत की. जहां वीके सिंह ने कहा कि नए मोटर व्हीकल एक्ट से रोड सुरक्षा में इजाफा देखा गया है. मोटर व्हीकल एक्ट बड़ी उपलब्धि और अच्छी शुरुआत है.

यह भी पढ़ें: e-एजेंडा: NPR अपडेट होता तो आज प्रवासी मजदूर परेशान नहीं होतेः रविशंकर प्रसाद

इस दौरान वीके सिंह ने कहा कि पिछले 30 सालों से मोटर व्हीकल एक्ट चला आ रहा था. हालांकि पिछले एक साल में नए मोटर व्हीकल एक्ट से काफी अच्छे नतीजे देखने को मिले हैं. नए एक्ट के कारण कम लोगों की जान गई है. रोड सेफ्टी बढ़ी है. जिससे लोगों को सुरक्षा मिली है. आगे भी रोड सेफ्टी बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें: e-एजेंडा: अजित पवार पर बोले प्रफुल्ल पटेल- कुछ बातें पर्दे के पीछे भी रहने दो

वीके सिंह ने कहा कि हर साल चार से पांच लाख लोगों की मौत हो जाती है. इनमें से 40 साल से कम उम्र के लोगों की संख्या 1.5 लाख होती है. नए एक्ट से रोड सेफ्टी में और इजाफा देखा जाएगा. साथ ही सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों पर भी काबू पाया जा सकेगा.

e-एजेंडा की लाइव कवरेज देखें यहां

'रोड प्रोजेक्ट पर असर नहीं'

लॉकडाउन के कारण देश में मजदूरों का पलायन देखा गया है. वीके सिंह ने कहा कि श्रमिकों के कारण रोड प्रोजेक्ट पर असर नहीं पड़ा है. हालांकि परिवहन सेक्टर के अंदर श्रमिकों के न होने से दिक्कतों को सामना करना पड़ा है. वहीं 1300 में से 1100 से ज्यादा प्रोजेक्ट शुरू हो चुके हैं. चार धाम के प्रोजेक्ट हमारे लिए काफी अहमियत रखते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें