scorecardresearch
 

e-एजेंडा: अमित शाह बोले- सरकार के 6 साल शानदार, 60 करोड़ लोगों का जीवन स्तर बदला

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल को एक साल से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. मोदी सरकार 2014 से विकास के मार्ग पर अग्रसर है. अच्छे कामों कीबदौलत ही 2019 में फिर जनता के आशीर्वाद से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं.

ई-एजेंडा कार्यक्रम में अमित शाह (Photo: File) ई-एजेंडा कार्यक्रम में अमित शाह (Photo: File)

  • अमित शाह ने कहा कि देश को गौरवशाली बनाने का काम किया गया है
  • मोदी सरकार ने देश के करीब 60 करोड़ लोगों के जीवन स्तर को बदला है

मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा हो चुका है. इस मौके पर आयोजित आजतक के खास कार्यक्रम e-एजेंडा में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने शिरकत की. अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल को एक साल से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. मोदी सरकार 2014 से विकास के मार्ग पर अग्रसर है. अच्छे कामों की बदौलत ही 2019 में फिर जनता के आशीर्वाद से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं.

अमित शाह ने गिनाईं उपलब्धियां

अमित शाह ने कहा कि देश की तरक्की को तीन बिंदुओं पर देख सकते हैं. पहला- मोदी सरकार ने 60 करोड़ लोगों के जीवन स्तर को उठाने का काम किया है. दूसरा- अर्थतंत्र को एक धारा में लाने की कोशिश की गई है. इस कड़ी में 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का लक्ष्य रखा गया है. तीसरा- भारत की सुरक्षा, सीमाओं की रक्षा करते हुए भारत को गौरवशाली बनाने का काम किया है.

e-एजेंडा की लाइव कवरेज देखें यहां

गृह मंत्री ने कहा कि देश में 60 करोड़ लोगों के पास बैंक खाता नहीं था, मोदी सरकार ने 36 करोड़ लोगों का बैंक अकाउंट खोला. 2.5 करोड़ों को घर दिया गया है. 2014 से अब तक 10 करोड़ शौचालय बनवाए गए हैं. 10 करोड़ घरों में बिजली पहुंचाई गई.

6 साल में चौतरफा विकास

अमित शाह ने कहा कि करीब 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान के दायरे में लाने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि जीएसटी एक ऐसा कदम था जो वर्षों से अटका हुआ था, मोदी सरकार ने इसे लागू किया.

इसे पढ़ें: लॉकडाउन 5.0 में कहां मिलेगी छूट, कहां जारी रहेगी पाबंदी, यहां जानें सब

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार को देश की 135 करोड़ आबादी की चिंता है. सरकार ने साल 2022 तक हर घर में पीने का शुद्ध पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. सरकार हर मोर्चे पर सफल रही है. देश की जनता मोदी जी के साथ खड़ी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें