scorecardresearch
 

e-एजेंडा में बोले वी के सिंह- नेपाल के साथ हमारा रोटी और बेटी का संबंध

नेपाल के साथ जारी तनाव को लेकर वीके सिंह ने कहा कि नेपाल के साथ हमारा रोटी और बेटी का संबंध है. नेपाल के साथ हमारा सांस्कृतिक संबंध भी है.

वीके सिंह (फाइल फोटो) वीके सिंह (फाइल फोटो)

  • e-एजेंडा आजतक में शामिल हुए वीक सिंह
  • नेपाल-चीन के साथ तनाव पर की चर्चा

मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा हो चुका है. इस मौके पर आयोजित आजतक के खास कार्यक्रम e-एजेंडा में पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री वीके सिंह ने शिरकत की. उन्होंने नेपाल और चीन के साथ चल रहे हाल के मुद्दे पर भी चर्चा की.

यह भी पढ़ें: e-एजेंडा में बोले वी के सिंह- मोटर व्हीकल एक्ट बड़ी उपलब्धि और अच्छी शुरुआत

नेपाल के साथ जारी तनाव को लेकर वीके सिंह ने कहा कि नेपाल के साथ हमारा रोटी और बेटी का संबंध है. नेपाल के साथ हमारा सांस्कृतिक संबंध भी है. इसके साथ ही नेपाल के साथ हमारा धर्म का संबंध भी है. राजनीति से जो कुछ भी प्रेरित वहां हो रहा है, उस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है.

e-एजेंडा की लाइव कवरेज देखें यहां

वहीं, चीन के साथ भी पिछले कुछ दिनों से सीमा पर तनाव बढ़ा है. चीन के मुद्दे पर वीके सिंह ने कहा कि भारत की कोशिश रही है कि सरहद का इन्फ्रास्ट्रक्चर अच्छा बने. वहां राजनीति और ध्यान बांटने की कोशिश हो रही है, जिसका हम पर असर नहीं पड़ेगा.

क्या है मामला?

बता दें कि मई महीने की शुरुआत से ही लद्दाख में भारत और चीन के सैनिक आमने-सामने हैं. चीन की ओर से पहले यहां घुसपैठ की कोशिश की गई, जिसके बाद दोनों देशों के सैनिकों में झड़प हुई और हाथापाई तक नौबत पहुंच गई. वहीं दूसरी ओर नेपाल बॉर्डर पर एक सड़क उद्घाटन के बाद से ही नेपाल की सरकार बयानबाजी कर रही है. इसके अलावा अपने एक नक्शे में नेपाल ने उत्तराखंड के कुछ हिस्से अपने इलाके में शामिल किए, जिससे भी दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें