scorecardresearch
 

क्यों नहीं टूट रहा दिशा का तारक मेहता से रिश्ता, बड़ा है दयाबेन-TRP का खेल

न जाने कितनी बार शो के प्रोड्यूसर दयाबेन की वापसी को लेकर बात कर चुके हैं, लेकिन कभी भी दयाबेन की री-एंट्री को लेकर कंफर्मेशन नहीं मिला है. हाल ही में तो असित मोदी ने ये साफ कर दिया कि अगर दिशा वकानी शो में वापस नहीं आना चाहती हैं, तो इच्छा जाहिर कर दें ताकि नई दयाबेन को शो में लाया जा सके.

दिशा वकानी दिशा वकानी

किसी सीरियल के हिट होने के पीछे कई फैक्टर होते हैं, इसमें सबसे बड़ा रोल होता है किरदारों का. कई बार शो अपनी स्टोरीलाइन, डायरेक्शन के चलते हिट हो जाता है, तो कई बार किरदार अपना गहरा प्रभाव छोड़ जाता है. शक्तिमान, तुलसी विरानी, मुसद्धीलाल, एसीपी प्रद्युमन जैसे कई आइकॉनिक रोल ने इतिहास बनाए हैं. ऐसा ही एक हिट और फैंस का फेवरेट कैरेक्टर है दया जेठालाल गढ़ा उर्फ दयाबेन का.

दयाबेन, आसित मोदी के मोस्ट फेवरेट शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आती हैं. इस शो का वैसे तो हर किरदार अपनी एक अलग पहचान रखता है, लेकिन दयाबेन की बात ही अलग है. उनका, हंसना, बोलना, गरबा करना, गुस्सा करना, हे मां माता जी बोलना, हर चीज में एक अलग ही अदा है. मगर पिछले साढ़े तीन साल से फैंस दयाबेन दूर हैं. दयाबेन को शो में देख नहीं पा रहे हैं और इसका कारण है कि दयाबेन का रोल जो एक्ट्रेस (दिशा वकानी) निभा रही हैं, उन्होंने शो से ब्रेक लिया हुआ है. 

असित मोदी ने दयाबेन की एंट्री पर दिया ये स्टेटमेंट 
न जाने कितनी बार शो के प्रोड्यूसर दयाबेन की वापसी को लेकर बात कर चुके हैं, लेकिन कभी भी दयाबेन की री-एंट्री को लेकर कंफर्मेशन नहीं मिला है. हाल ही में तो असित मोदी ने ये साफ कर दिया कि अगर दिशा वकानी शो में वापस नहीं आना चाहती हैं, तो इच्छा जाहिर कर दें ताकि नई दयाबेन को शो में लाया जा सके. 

वहीं कई बार खबरें आई कि दिशा ने शो में आने के लिए अपनी कुछ शर्ते रखी हैं, जिनकी वजह से चीजें संभव नहीं हो पा रही हैं. तारक मेहता के फैंस ये जानते हैं कि दिशा 2017 में मैटरनिटी लीव पर गई थी और फिर शो में वापस नहीं आईं. 

क्यों शो में वापसी नहीं ले रही दिशा वकानी?
ऐसे में सवाल ये ही उठता है कि अगर दिशा को शो में वापस नहीं आना है तो वो शो से अपना रास्ता अलग क्यों नहीं कर रही हैं या फिर मेकर्स भी इस पर कोई मजबूत निर्णय क्यों नहीं ले रहे. इसके पीछे दिशा वकानी की पॉपुलैरिटी और टीआरपी खेल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Daya Ben Gada (@dayabengada)


कड़क चाय से दाल चावल तक, कंगना ने पहली बार बताया पूरे दिन का डाइट चार्ट
 

शो की जान बन चुकी हैं दिशा
इतने सालों से शो का हिस्सा बनी दिशा अब इस शो का दिल बन चुकी हैं. दयाबेन का रोल उन्होंने ऐसे पकड़ा है कि अब किसी और एक्ट्रेस उस रोल में देख पाना और उसे स्वीकार करना काफी मुश्किल है. और अगर कोई एक्ट्रेस आती भी है और ये रोल करती भी है तो इसकी कोई गारंटी नहीं है कि उन्हें फैंस उतना प्यार देंगे और इससे सीधा-सीधा असर शो की टीआरपी पर पड़ेगा. 

तलाक पर बोलीं शेफाली जरीवाला- 'हर हिंसा शारीरिक नहीं होती, मानसिक भी होती है'

टीआरपी में दयाबेन के किरदार की अहम भूमिका
अब ये तो सभी जानते हैं कि दयाबेन का किरदार टीआरपी के खेल में शो के लिए अहम रोल प्ले करता है. शो में जब 2017 के बाद एक एपिसोड के लिए दिशा वकानी आई थी तो टीआरपी आसमान छूने लगी थी. महज एक एपिसोड ने शो की गिरती टीआरपी को आकर वापस से मजबूती दी. पहली भी जब तक दिशा वकानी शो में रही हैं, शो को अच्छा ही रिस्पॉन्स मिला है. दिशा वकानी शो में कब आएंगी, कैसे आएंगी, आएंगी भी या नहीं, ऐसे कई सवाल फैंस के जहन में है. दिशा की एंट्री के लिए फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें