scorecardresearch
 

Bigg Boss 16: घमंड ने बर्बाद किया साजिद खान का करियर, क्या बिग बॉस से बना पाएंगे करियर?

कॉन्ट्रोवर्शियल शो 'बिग बॉस 16' के ग्रैंड प्रीमियर का आगाज हो चुका है. सलमान खान फुल तैयारी के साथ शो को होस्ट की गद्दी संभालते नजर आए. 'सर्कस' थीम पर बेस्ड शो में एक से बढ़कर एक कंटेस्टेंट घर में कैद हो गए हैं. लेकिन इस बार सलमान नहीं, बल्कि बिग बॉस खुद गेम खेलते नजर आने वाले हैं.

X
साजिद खान
साजिद खान

Bigg Boss 16 Salman Khan show: 'बिग बॉस' का नया सीजन आ चुका है. लाइट्स, कैमरा और एक्शन के साथ खेल की धमाकेदार शुरुआत हुई है. इस बार घर में 14 नहीं, बल्कि 16 कंटेस्टेंट्स कैद हुए हैं. थीम 'सर्कस' रखी गई है. घर में मौत का कुआं भी है जो गेम को दिलचस्प बनाने वाला है. इसके अलावा 4 बेडरूम हैं, जो अलग-अलग थीम पर बेस्ड हैं. 

सलमान खान नहीं, बल्कि इस बार बिग बॉस खुद कंटेस्टेंट्स के साथ गेम खेलने वाले हैं. शो का ग्रैंड प्रीमियर तो हो चुका है, अब देखना दिलचस्प होने वाला है कि आखिर बिग बॉस किस तरह सभी कंटेस्टेंट्स को अपनी उंगलियों पर नाचते दिखते हैं. पहले ही वेकअप सॉन्ग बजाने के बाद बिग बॉस झटका देंगे कि अब आगे किसी भी दिन वेकअप सॉन्ग नहीं बजेगा जो प्रथा बिग बॉस खुद 16 साल में तोड़ते दिखेंगे. साथ ही कंटेस्टेंट्स को टास्क दिया जाएगा, जिसे हर कोई पूरी शिद्दत के साथ करता नजर आएगा. पहला एपिसोड शो का रविवार को आने वाला है. दिल थामकर बैठिएगा.

इस बार 'बिग बॉस 16' में सबकुछ पहले से अलग होने वाला है. 

साजिद की हुई स्पेशल एंट्री
साजिद ने आते ही सलमान भाई के बारे में पूछा. स्टेज पर माइक लेकर आए. बताया कि मैं बिग बॉस के घर के अंदर कंटेस्टेंट बनकर जा रहा हूं. साथ ही साजिद खान ने अपना खुद का मजाक भी उड़ाया. बताया कि फिल्म 'हमशक्ल' के बाद उनका करियर डाउन चला गया. पिछले चार साल से साजिद घर पर बैठे हैं. ऐसे में उन्होंने घर के अंदर कैद होकर गेम खेलने का प्लान किया. सलमान ने बताया कि बचपन के दोस्त हैं वह उनके. अरबाज के बेहद करीब हैं साजिद. साजिद की आंटी डेजी ईरानी ने सलमान खान, चंकी पांडे और साजिद खान को एक्टिंग सिखाई. बाद में सलमान और चंकी एक्टर बन गए और साजिद डायरेक्टर. 

चार साल से कुछ काम नहीं था साजिद के पास. ऐसे में खुद को और बेहतर इंसान बनाने के लिए साजिद शो में जा रहे हैं. बैक टू बैक तीन फिल्में साजिद ने हिट दीं. सक्सेस सिर चढ़कर बोलने लगा. गुस्से में, एटीट्यूड में वह बोलने लगे. ऊपर वाले ने ढापड़ मारा. एक के बाद एक तीन से चार फइल्में फ्लॉप हुईं. साजिद चार साल घर बैठे. लाइफ में साजिद ने काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं. 

साजिद खान ने बताया कि वह बीवी नहीं देख रहे हैं. अगर पॉसिबल हो तो वह टीवी दे दें, जिससे वह रोज एक पिक्चर टीवी पर देख सकें, क्योंकि साजिद टीवी के बिना नहीं रह सकते. बहन फराह खान ने कहा कि तुम घर के अंदर खुद में रहना. गुस्सा कम करना. दिल से तू अच्छा है और दुनिया को देखने दो कि तू है क्या. शहनाज गिल ने साजिद खान को बधाई दी. रियलिटी शो में जाने को लेकर कहा कि हम चाहते हैं कि आप एंटरटेन करो, गुस्सा मत करना. शहनाज गिल, साजिद को सपोर्ट करने वाली हैं. साजिद भी उन्हें अपनी छोटी बहन की तरह ही मानते हैं. 

निम्रत और अर्चना के बीच हुई लड़ाई
बेड को लेकर निम्रत और अर्चना के बीच घमासान हो गया. निम्रत ने अर्चना से सिर्फ बेड बदलने के लिए कहा, जिसपर वह अड़ गईं. अर्चना ने कहा कि मेरे बेड के सामने शीशा है. मुझे सुबह उठते ही खुद को देखना है शीशे में. मैं देखूंगी. मैं अपना बेड नहीं छिनने दूंगी. 

श्रीजिता के टीना संग एंट्री
टीना के बाद श्रीजिता डे की एंट्री हुई. टीना और श्रीजिता दोनों ही शो 'उतरन' में थीं. कई सालों से दोनों एक-दूसरे के साथ काम करती आई हैं. श्रीजिता स्टेज पर आते ही सलमान खान को आई लव यू कहती हैं.

श्रीजिता और टीना के बीच सीरियल में काफी अच्छी दोस्ती हो गई थी, लेकिन लाइफ में एक प्वॉइंट ऐसा आया, जब दोनों के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर अनबन होने लगी. हालांकि, दोनों जब स्टेज पर थीं तो काफी अच्छी फ्रेंडशिप में नजर आईं. लेकिन बाद में सलमान ने जो श्रीजिता का वीडियो दिखाया, वह काफी शॉकिंग था. 

टीना दत्ता ढूंढने आई हैं शो में बॉयफ्रेंड
टीना दत्ता की स्टेज पर एंट्री हो चुकी है. सलमान खान को दुर्गान पूजा की उन्होंने बधाई दी और मिठाई भी खिलाई. टीना ने बताया कि उन्होंने देखा है कि जो भी सिंगल कंटेस्टेंट इस शो में आता है, वह शादी करके जाता है या फिर रिलेशनशिप में बंधकर. ऐसे में टीना दत्ता काफी सालों से सिंगल हैं तो बॉयफ्रेंड ढूंढने वह आई हैं. गेम किस तरह खेलेंगी, यह उन्होंने कुछ भी प्लान नहीं किया है. 

गोरी नागोरी से इंप्रेस हुए सलमान
गोरी नागोरी ने हरियाणवी गाने पर जोरदार परफॉर्मेंस देकर एंट्री मारी. सलमान खान को गले लगाया. बताया कि आखिर कैसे उनका नाम गोरी नागोरी पड़ा. वह नागौर की हैं. गोरी हैं. ऐसे में उनका नाम गोरी नागोरी पड़ा. गोरी ने यह भी बताया कि उनकी बड़ी बहन और मां डांस को लेकर उन्हें सपोर्ट नहीं करती हैं. आज गोरी रियलिटी शो की कंटेस्टेंट बनी हैं.सलमान को भी गोरी ने स्टेज पर डांस कराया.

गोरी को हॉलीवुड स्टेज शोज करने के काफी ऑफर्स आते हैं, लेकिन वह मना कर देती हैं, क्योंकि उन्हें इंग्लिश नहीं आती. सलमान खान ने गोरी नागोरी को इंग्लिश सिखाई. वहीं, गोरी ने सलमान को हरियाणवी भाषा सिखाई.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

मान्या ने सलमान खान को रैंप वॉक करना सिखाया. हालांकि, वह इस दौरान काफी नर्वस थीं. 

'भारत की बेटी' मान्या की हुई एंट्री
खुशीनगर के रिक्शा ड्राइवर की बेटी और मिस इंडिया मान्या सिंह आ चुकी हैं. यह उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं. कहानी और स्ट्रगल तो मान्या का सभी को पता है, लेकिन रियल लाइफ में वह क्या हैं, कैसी हैं, यह बताने के लिए वह इस शो में आ रही हैं. भीड़ में भी मान्या अपना रास्ता बना लेती हैं, ऐसा वह दावा करती हैं. जिंदगी में हर ना को हां में उन्होंने बदला है. बिग बॉस के चैलेंज के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं. मान्या सिंह के पापा आज भी ऑटो रिक्शा चलाते हैं. 

मिस इंडिया बनने के बाद दो साल तक मान्या को काम नहीं मिला. सलमान को अपनी स्ट्रगलिंग कहानी सुनाते हुए मान्या थोड़ी इमोशनल भी हो गईं. उन्होंने बताया कि रोज वह वर्सोवा जाती थीं और ऑडिशन्स देती थीं, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. भले ही उन्हें काम नहीं मिला. दो साल में एक कमर्शियल मिला, जिसके बाद जिंदगी थोड़ी ट्रैक पर आई. गोरी रंगत को लेकर भी कई बार मान्या सिंह रिजेक्ट हुई हैं. आज रियलिटी शो में हैं. यहां से खूब पैसा कमाकर वह जाने की प्लानिंग में हैं.  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

सीजन की सबसे छोटी कंटेस्टेंट बनीं सुंबुल
सात साल की उम्र में टीवी पर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. अब हो गई हैं 18 साल की. इंडिया के सबसे बड़े रियलिटी शो 'बिग बॉस' पर सुंबुल आ गई हैं. इस सीजन की उम्र में सबसे छोटी कंटेस्टेंट सुंबुल हैं. सारा अली कान के सॉन्ग 'चक्का चक्का' पर इन्होंने परफॉर्म किया. सलमान खान इनके दबंगई अंदाज से काफी इंप्रेस हुए.

सुंबुल, सलमान खान के वीकेंड के वार गुस्से से पहले से ही डरी हुई हैं. लेकिन सलमान ने भी सुंबुल से कहा है कि वह एकदम प्यार से उन्हें ट्रीट करेंगे. 

सुंबुल के पापा कविता सुनाते हुए स्टेज पर आए. सलमान से मिलने का उनका सपना पूरा हो गया. बेटी ने जब पापा को बताया कि वह बिग बॉस में जा रही हैं तो रातों-रात उन्होंने एक कविता लिखी थी. सुंबुल ने स्टेज पर यह कविता सुनाई. पीछे से पापा सुनाते हुए आए. दोनों के लिए यह काफी इमोशनल मोमेंट था. 

शिव ठाकरे संग सौंदर्या संग बनी जोड़ी
शिव पेशे से इंजीनियर हैं. अमरावती से शिव कुछ महीनों पहले ही मुंबई शिफ्ट हुए हैं. सपने पूरे करने का जज्बा यह रखते हैं. खुद को हीरो बताने वाले शिव कहते हैं कि वह अपनी मां के हीरो हैं. ऑडिशन देने जब जाते थे तो लेदर जैकेट और बड़ी गाड़ी से उतरने वालों को देखकर खुद को समझाते थे कि वह भी उनकी तरह एक दिन बनेंगे. बिग बॉस में कोई प्लानिंग करके वह नहीं आए. न उनका कोई गेम प्लान है. शिव ठाकरे मराठी बिग बॉस के दूसरे सीजन की ट्रॉफी अपने नाम कर चुके हैं. शिव जितने भी रियलिटी शोज का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने जीते हैं.

डेंटिस्ट सैंदर्या की हुई एंट्री
डॉ. सौंदर्या शर्मा बिग बॉस में आ चुकी हैं. 'आफत' गाने पर इन्होंने परफॉर्म किया. पेशे से डेंटिस्ट हैं सौंदर्या. यह बहुत अच्छी तरह जानती हैं कि किस कंटेस्टेंट के दांते खाने के हैं और किसके दिखाने के. ब्लैक लेदर ड्रेस में सैंदर्या शर्मा बेहद ही ग्लैमरस लग रही हैं. 

शालीन की एंट्री है जोरदार
विनर के टाइटल को अभी से अपना माना है, जीतने आया हूं, जीतके ही जाना है. इस डायलॉग के साथ और सलमान खान के गाने पर परफॉर्म करके शालीन भनोट ने एंट्री मारी है. शालीन ने घर के अदंर जाने से पहले ही कह दिया है कि उन्हें कोई काम नहीं आता है. हालांकि, वह सीखने की पूरी कोशिश करेंगे. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

सबसे पहले कन्फेशन रूम निम्रत ने ही देखा है. उनकी क्लास लगाई, क्योंकि बिग बॉस ने कहा था कि उनकी मर्जी से वह बेडरूम्स बाकी के कंटेस्टेंट्स को देंगी और ड्यूटी भी, लेकिन निम्रत उसपर खरी नहीं उतरीं. 

गौतम विग हैं छोटे पर्दे के ऋतिक
टीवी के ऋतिक रोशन गौतम विग की स्टेज पर मुलाकात प्रियंका के साथ हुई. फिटनेस को लेकर गौतम काफी डेडिकेटेड हैं. पेशे से यह एक्टर हैं. रियल लाइफ में ऋतिक रोशन इनके आइडल हैं. खुद को ब्यूटी विद ब्रेन्स बताने वाले गौतम शो में प्यार ढूंढने आए हैं. अपने चार्म से हर किसी को घायल करते दिखेंगे, यह तो वक्त ही बताएगा.

अर्चना की खट्टी-मीठी बातें
एक्टर होने के साथ अर्चना गौतम बिकिनी मॉडल और पॉलिटीशियन भी हैं. खुद की फिटनेस पर गुरूर करने वालीं अर्चना बिग बॉस के घर के अंदर कैद होने के लिए काफी एक्साइटेड हैं. खासकर सलमान खान से मिलने को लेकर. सलमान का नाम सुनकर ही अर्चना के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. अर्चना मेरठ से हैं. घर के अंदर गालों पर नहीं, बालों में बोटॉक्स कराकर आई हैं. यह बात सुनकर सलमान खूब हंसे हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

एमसी स्टैन में मारी दमदार एंट्री
एमसी स्टैन ने बताया कि मां को जब पता चला तो उन्होंने 70 हजार का टीवी खरीद डाला. घर के अंदर जाकर लड़ाई नहीं करने की बात एमसी को मां ने समझाई. घर में कैद होने से पहले ही एमसी स्टैन ने कहा कि मैं घर के अंदर संडास साफ नहीं करूंगा. रोटी नहीं बनाऊंगा. क्या पहले ही एमसी स्टैन ने बाकी के घरवालों को टास्क और घर के कामों में चैलेंज कर दिया है?

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

एमसी स्टैन पूणे की बस्ती से हैं. सलमान खान के सामने एमसी ने रैप किया. 60-70 लाख रुपये एमसी स्टैन कमा लेते हैं. कपड़ों, जूतों सभी पर रैपर काफी पैसा खर्च करते हैं. बस्ती के बच्चे उन्हें अपना आइडल मानते हैं. सलमान इनकी जर्नी के बारे में सुनकर काफी इंप्रेस हुए. एमसी स्टैन का असली नाम अल्ताफ है. अगले साल एमसी स्टैन गर्लफ्रेंड अमन शेख संग निकाह रचा लेंगे. इस साल उनकी मंगनी हो गई है.

अंकिता-प्रियंका ने मारी साथ में एंट्री
डांस परफॉर्मेंस के साथ दोनों ने एंट्री मारी. 'नाच पंजाबन' गाने पर मनाया जश्न. दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री के बाद क्या रियल लाइफ दोस्ती घर के अंदर यह निभा पाने में कामयाब होंगे, देखना दिलचस्प होने वाला है. दोनों ही सीजन 14 में 'उड़ारियां' का प्रमोशन करने के लिए दोनों सलमान खान के पास आए थे. दो साल बाद अब दोनों घर के अंदर कैद होने वाले हैं. सलमान ने पहले ही कॉम्पीटिशन का दोनों बेस्टफ्रेंड्स के बीच गेम का बार सेट किया. एक-दूसरे की आंखों में देखने के लिए कहा, वह भी पलक झपकाए. 

अब्दू की हुई एंट्री
पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा... इस गाने के साथ अब्दू ने स्टेज पर एंट्री मारी. सलमान को बताया कि वह 19 साल के हैं. तजाकिस्तान से हैं. हिंदी कम जानते हैं. समझते भी कम ही हैं. घर के अंदर जाकर वह अपनी हिंदी पर काम करेंगे.  

बिग बॉस ने दिया निम्रत को कैप्टेंसी टास्क
घर के अंदर बिग बॉस ने निम्रत का स्वागत किया. घर से बिग बॉस ने उन्हें रूबरू कराया. लिविंग एरिया, डाइनिंग एरिया और किचन में निम्रत गईं. बिग बॉस ने 4 बेडरूम्स निम्रत को दिखाए. पहले से ही बिग बॉस ने इस बारी घर का बंटवारा किया हुआ है. आखिर में निम्रत को बिग बॉस ने कैप्टन बनने का ऑफर दिया. साथ ही टास्क दिया, जिससे वह घर की पहली कप्तान बन सकें. घर में आगे आने वाले कंटेस्टेंट्स को मनाना है कि वह एक कंटेस्टेंट को उनकी पसंद का बेडरूम दें. उनकी पसंद का वह उसे काम दें. इसके लिए निम्रत तैयार हो जाती हैं. देखते हैं कि निम्रत बन पाती हैं कैप्टन या नहीं, वह भी पहली. 

निम्रत हैं पेशे से वकील भी
निम्रत कौर पेशे से एक्टर होने के साथ वकील भी हैं. सलमान यह बात सुनकर हैरान रह जाते हैं. निम्रत इसपर ताना मारते हुए कहती हैं कि मैं भी आपकी वकील बन सकती हूं. निम्रत और सलमान जज और वकील का खेल खेल रहे हैं. निम्रत ने पहला आरोप सलमान पर यह लगाया कि आपने हिन्दुस्तान की हर लड़की का दिल तोड़ा है. इसपर सलमान ने कहा कि यह झूठ है, क्योंकि हिन्दुस्तान की हर लड़की खुश है. 

दूसरा सवाल था कि बड़े पर्दे पर आप शर्टलेस होते हैं, लेकिन रियल लाइफ में किसी के लिए नहीं. इसपर सलमान चुटकी लेते हुए कहते हैं कि यह मैं आपके लिए अभी कर देता हूं. सलमान शर्ट उतारने को ही होते हैं लेकिन रुक जाते हैं.

तीसरा आराप सलमान पर यह निम्रत ने लगाया कि वह बहुत कम लोगों के साथ डांस करते हैं. निम्रत और सलमान 'ऐथे आ' पर डांस किया. सिन्नेचर स्टेप से निम्रत और सलमान ने माहौल बना डाला. घर के अंदर अब निम्रत जा चुकी हैं. 

पहली कंटेस्टेंट बनीं निम्रत
सलमान ने परिचय कुछ यूं दिया... यह वह सरदारनी हैं, जिन्होंने छोटी सरदारनी बनकर आप सभी का मनोरंजन किया है. सलमान खान ने निम्रत कौर अह्लूवालिया का स्वागत किया है. निम्रत आंखों पर पट्टी बांधकर आईं हैं. शर्मा रही हैं. खुश हैं. बिग बॉस के घर में जाने से पहले वह सलमान खान का चेहरा देखना चाहती हैं. सलमान निम्रत के लकी चार्म हैं. 7वीं ग्रेड में जब निम्रत थीं, तब वह लद्दाख घूमने गई थीं. वहां एक फिल्म की शूटिंग सलमान कर रहे थे. निम्रत ने फोटो क्लिक कराई. स्कूल खुले तो उन्होंने पूरे स्कूल में वह फोटो दिखाई. स्कूल में फेमस ही वह इसी पर हुई थीं कि सलमान खान से वह मिली थीं. छोटी सरदारनी अपनी जर्नी को लेकर काफी पॉजिटिव नजर आईं. 

बिग बॉस की आवाज से हुई शुरुआत
बिग बॉस की आवाज के साथ शुरुआत हो चुकी है. बिग बॉस अपनी दमदार आवाज में कहते हैं कि बिग बॉस शुरू हो चुका है. एक बार फिर सभी उसी पड़ाव पर आ गए हैं, जिसकी शुरुआत साल 2006 से हुई थी. एक बार फिर आप सभी का बिग बॉस में स्वागत है. घर के हर जगह, हर कोने में बिग बॉस की मौजूदगी रहेगी. न कहीं जाने का न कहीं भागने का रास्ता है. खेल को खेलने के लिए जबरदस्त खिलाड़ी चुने जा चुके हैं. लेकिन इसके लिए इनकी कोई भी तैयारी काफी नहीं होगी. मेरा घर. मेरा कानून. मेरा खेल. जीतेगा कौन, यह फैसला आपका होगा... इसी के साथ बिग बॉस के घर को अंदर से दिखाया गया. गेम की शुरुआत हुई. सलमान खान की धमाकेदार एंट्री हुई.

अतुल की आवाज सुनने के लिए तरस रहे लोग

'बिग बॉस चाहते हैं...' यह आवाज सुनने के लिए हम क्या कंटेस्टेंट्स भी तरस रहे हैं. अतुल कपूर एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं जो हर साल इस शो को आवाज देते हैं. साल 2006 से यह शो से जुड़े हुए हैं. सेलेब्स ही नहीं, फैन्स और दर्शकों के बीच भी इनकी आवाज काफी पॉपुलर है. इनकी आवाज सुनने के लिए हर कोई दिल थामकर बैठ जाता है. क्या आप जानते हैं कि अतुल इस साल 50 लाख रुपये फीस चार्ज कर रहे हैं.

ये कंटेस्टेंट होंगे शामिल

बिग बॉस में इस बार 14 की जगह 16 कंटेस्टेंट्स को एंट्री दी जा रही है. डायरेक्टर साजिद खान, एक्ट्रेस टीना दत्ता, सृजिता डे, निम्रत कौर  अहलूवालिया, प्रियंका चहर चौधरी, अंकिता गुप्ता, सुम्बुल तौकीर खान, गौतम विग और शालीन भनोट आने वाले हैं. इनके साथ मिस इंडिया की विजेता मान्या शर्मा, भोजपुरी एक्ट्रेस सौंदर्य शर्मा, बिग बॉस मराठी की विनर शिव ठाकरे, फोक डांसर गौरी नागौरी और सिंगर अब्दू रोजिक भी होंगे. इन सभी के अलावा रैपर एमसी स्टैन और पॉलिटिशियन अर्चना गौतम शो का हिस्सा बनेंगे.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

कब और कहां देख सकते हैं प्रीमियर?

बिग बॉस 16 का ग्रैंड प्रीमियर आज रात यानी 1 अक्टूबर की रात को होगा. यह शो कलर्स टीवी चैनल पर रात 9.30 पर शुरू हो जाएगा. इस शो को आप वूट ऐप पर भी देख सकते हैं. बिग बॉस के पूरे दिन की अपडेट और पर्दे के पीछे का पूरा हाल आपको वूट ऐप पर देखने को मिलने वाला है. इसके अलावा जिनके पास वूट ऐप नहीं है वो Jio Tv और Airtel Xstream पर भी शो का आनंद ले सकते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें