scorecardresearch
 

यश चोपड़ा के सम्मान में स्विटजरलैंड में लगाया गया उनका स्पेशल स्टैच्यू

स्विस सरकार ने यश चोपड़ा को सम्मान देते हुए स्विटजरलैंड में उनका एक स्पेशल स्टैच्यू लगाया है. इसका उद्घाटन बुधवार को किया गया.

X
यश चोपड़ा के स्टैच्यू के साथ रानी मुखर्जी और पामेला चोपड़ा यश चोपड़ा के स्टैच्यू के साथ रानी मुखर्जी और पामेला चोपड़ा

परदे पर अपनी शानदार प्रेम कहानियों की वजह से लोकप्रिय दिवंगत यश चोपड़ा ने अपनी फिल्मों में स्विटजरलैंड के बेहद खूबसूरतों नजारों को हमेशा जगह दी है. अब स्विस सरकार ने उन्हें सम्मान देते हुए उनका एक स्पेशल स्टैच्यू लगाया है. इसका उद्घाटन बुधवार को किया गया.

इस स्टैच्यू को कांस्य से बनाया गया है और इसका वजन 350 किग्रा है. इस स्टैच्यू में वह फिल्म डायरेक्ट करने के पोज में है. यश चोपड़ा को यहां समय गुजारना बेहद पसंद था. इस स्टैच्यू को इंटरलेकन के कुरसाल एरिया में लगाया गया. यह कांग्रेस सेंटर के करीब है और पर्यटकों का पसंदीदा ठिकाना है. इस मौके पर कई मंत्री और सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे.

साथ ही पामेला चोपड़ा और रानी मुखर्जी भी थीं. इस इवेंट का आयोजन इंटरलेकन टूरिज्म और जुंगफ्रॉ रेलवे ने किया था. यह पहला मौका नहीं है जब उन्हें इस तरह सम्मानित किया गया है. इंटरलेकन सरकार ने उन्हें एंबेजडर ऑफ इंटरलेकन का खिताब 2011 में दिया था. जुंगफ्रॉ रेलवे ने उनके सम्मान में एक ट्रेन का नाम उनके नाम पर रखा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें