scorecardresearch
 

बॉक्स ऑफिस पर कमजोर हुई सिम्बा: URI ने 6 दिन में कमाए 60 करोड़ से ज्यादा

Latest Bollywood Box Office Collection Report ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की मानें तो पिछला एक महीना बॉक्स ऑफिस के लिए काफी शानदार साबित हुआ. इस दौरान टिकट खिड़की पर चार फिल्मों ने जमकर पैसे कमाए.

URI में विक्की कौशल URI में विक्की कौशल

Latest Bollywood Box Office Collection Report आदित्य धर के निर्देशन में विक्की कौशल, यामी गौतम और मोहित रैना की मुख्य भूमिकाओं से सजी उरी दि सर्जिकल स्ट्राइक बॉक्स ऑफिस पर मजबूती से बनी हुई है. ये फिल्म बॉलीवुड के लिए 2019 की पहली हिट फिल्म है. फिल्म काफी हद तक बॉक्स ऑफिस पर रणवीर सिंह स्टारर सिम्बा के एकाधिकार को तोड़ने में सफल साबित हुई. उरी के साथ ही रिलीज हुई अनुपम खेर की फिल्म दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर टिकट खिड़की पर कुछ नहीं कर पाई.

उरी 60 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है. अब दूसरे हफ्ते उरी 100 करोड़ कमाई की ओर बढ़ेगी. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने 11 जनवरी को रिलीज फिल्म की बुधवार यानी छठवें दिन की कमाई के आंकड़े साझा किए हैं. उनके मुताबिक बुधवार को उरी ने 7.73 करोड़ की कमाई की. इस तरह भारतीय बाजार में उरी, 6 दिन में 63.54 करोड़ रुपये कमा चुकी है.

फिल्म ने अब तक ऐसे की है कमाई

तरण आदर्श के मुताबिक उरी ने शुक्रवार को 8.20 करोड़, शनिवार को 12.43 करोड़, रविवार को 15.10 करोड़, सोमवार को 10.51 करोड़, मंगलवार को 9.57 करोड़ और बुधवार को 7.73 करोड़ की कमाई की. कलेक्शन के आधार पर फिल्म सुपरहिट है.

नीचे देख सकते हैं उरी का ट्रेलर

इस फिल्म की कहानी 2016 में भारतीय सेना की ओर से कश्मीर में नियंत्रण रेखा के उस पार सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर आधारित है. उरी का निर्देशन करने के अलावा आदित्य धर ने इसकी कहानी भी लिखी है. जबकि रोनी स्क्रूवाला ने इसे प्रोड्यूस किया है. उरी में परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी भी अहम भूमिकाओं में नजर आए हैं.

धीरे धीरे कमजोर हो रही है सिम्बा

उधर, तीसरे हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर सिम्बा की रफ़्तार धीरे धीरे कमजोर हुई है. रोहित शेट्टी के निर्देशन में रणवीर सिंह-सारा अली खान स्टारर फिल्म ने तीसरे हफ्ते में शुक्रवार को 2.60 करोड़, शनिवार को 4.51 करोड़, रविवार को 5.30 करोड़, सोमवार को 2.87 करोड़, मंगलवार को 2.29 करोड़ और बुधवार को 1.31 करोड़ की कमाई की है. अब तक भारतीय बाजार में सिम्बा ने 231.31 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. फिल्म ब्लॉकबस्टर है.

एक महीने में चार हिट फ़िल्में

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की मानें तो पिछला एक महीना बॉक्स ऑफिस के लिए काफी शानदार साबित हुआ. 7 दिसंबर 2018 से 11 जनवरी 2019 के बीच रिलीज हुई केदारनाथ, केजीएफ़ (हिंदी वर्जन), सिम्बा, और उरी दि सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में एक महीने में चार बड़ी हिट फ़िल्में मिलीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें