scorecardresearch
 

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी बनाएंगे 'संस्कारी' फिल्म

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी भविष्य में एक फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं और इसके लिए उन्होंने 'संस्कारी' नाम रजिस्टर कराया है.

पहलाज निहलानी पहलाज निहलानी

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी भविष्य में एक फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं और इसके लिए उन्होंने 'संस्कारी' नाम रजिस्टर कराया है.

फिल्म पर काम शुरू नहीं हुआ है और इसका निर्माण निहलानी के चिराग दीप इंटरनेशनल के बैनर तले होगा. निहलानी ने बताया, मैंने हाल में फिल्म का टाइटल रजिस्टर कराया है. अभी यह सोचा नहीं है कि इसका निर्देशन कौन करेगा या फिल्म पर काम कब शुरू होगा, लेकिन समय आने पर मैं इसकी घोषणा जरूर करूंगा और इसे बनाकर मुझे खुशी होगी. फिल्म का निर्माण मेरे प्रोडक्शन हाउस चिराग दीप इंटरनेशनल के बैनर तले होगा.'

यह पूछे जाने पर उन्होंने फिल्म का नाम 'संस्कारी' ही क्यों चुना, निहलानी ने कहा कि यह समय की मांग है क्योंकि अबतक लोग हमारे पारंपरिक मूल्यों का मजाक ही बनाते रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने यह शीर्षक चुना क्योंकि यह हमारी परंपरा है और यही हमारा नायक भी. इसलिए यह महत्पूर्ण है कि हमारे किरदार फिल्म में संस्कारी हों. आज लोग हर जगह घूम रहे हैं और वे अपने मूल्यों को भूल बैठे हैं. उन्होंने कहा, जीवन से लेकर मृत्यु तक हमारा जीवन संस्कारों और परंपराओं के ईद गिर्द घूमता है. यह वक्त की मांग है लेकिन लोग हमारी परंपराओं का मजाक बनाते हैं जो दुखद है.' निहलानी के बैनर तले दो और फिल्में बनने वाली हैं. उन्होंने कहा, 'मेरे पास अभी दो फिल्में हैं, जिनपर काम चल रहा है. एक फिल्म 'बोल इंडिया बोल' है और दूसरी फिल्म पर जनवरी या फरवरी से काम शुरू होगा.

इनपुट: PTI

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें