scorecardresearch
 

कोरोना वायरस की वजह से 7 महीने लेट हुई जेम्स बॉन्ड की फिल्म No Time To Die

कोरोना वायरस के चलते चीन के सभी फिल्म थिएटर जनवरी से बंद पड़े हैं. इसके अलावा जापान, साउथ कोरिया और इटली के कुछ पार्ट्स में भी थिएटरों को वायरस के चलते बंद किया जा रहा है.

डेनियल क्रेग डेनियल क्रेग

हॉलीवुड की सबसे फेमस फ्रैंचाइजी जेम्स बॉन्ड की नई फिल्म No Time To Die को कोरोना वायरस के चलते सात महीने आगे बढ़ा दिया गया है. ये फैसला फिल्म के मेकर्स ने बहुत सोच समझकर लिया है. एक्टर डेनियल क्रेग की बतौर एजेंट 007 ये आखिरी फिल्म है, जिसे यूनिवर्सल स्टूडियो दुनियाभर में दिखाने वाला है.

अप्रैल में नहीं होगी रिलीज

फिल्म No Time To Die को अप्रैल के महीने में दुनियाभर में रिलीज होना था, लेकिन अब ये नवंबर 2020 में रिलीज होगी. फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बार का ऐलान किया है. उन्होंने लिखा, 'बहुत सोचने-समझने और ग्लोबल इंटरनेशनल मार्किट को देखने के बाद हमने फैसला किया है कि NO TIME TO DIE नवंबर 2020 तक पोस्टपोन रहेगी.'

इस ट्वीट में कोरोना वायरस का कोई जिक्र नहीं था लेकिन एंटरटेनमेंट ट्रेड मीडिया की खबर पर ध्यान दें तो पिछले हफ्ते इस फिल्म के रेड कारपेट प्रीमियर को चीन में कैंसिल किया गया था. चीन हॉलीवुड फिल्मों के लिए सबसे बड़ा विदेशी मार्किट है. ऐसे में फिल्मों को वहां रिलीज ना करना बड़ा फैसला होगा, जिससे बचने के लिए फिल्म को पोस्टपोन करना सही समझा गया है.

कोरोना वायरस के चलते चीन के सभी फिल्म थिएटर जनवरी से बंद पड़े हैं. इसके अलावा जापान, साउथ कोरिया और इटली के कुछ पार्ट्स में भी थिएटरों को वायरस के चलते बंद किया जा रहा है.

फैंस ने किया था रिक्वेस्ट

बता दें कि जेम्स बॉन्ड फ्रैंचाइजी की 2015 में आई फिल्म Spectre ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 880 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. तो वहीं 2012 की Skyfall ने दुनियाभर में 1 बिलियन डॉलर कमाए थे. इसकी कमाई का बड़ा हिस्सा चीन से आया था.

कोरोना वायरस के चलते जेम्स बॉन्ड फिल्मों के फैंस ने भी No Time To Die की रिलीज को आगे बढ़ाने के लिए कहा था. जेम्स बॉन्ड की एक फैन वेबसाइट MI6-HQ ने No Time To Die के प्रोड्यूसर्स को ओपन लेटर लिखकर इस फिल्म को पोस्टपोन करने की रिक्वेस्ट की थी. इस लेटर में कहा गया था कि ये समय फिल्म की रिलीज के बजाए जनता के स्वास्थ्य के बारे में सोचने का है.

जब कमजोर इंग्लिश के चलते हुई मजेदार कॉमेडी, क्या आपने देखे ये फनी सीन्स?

फिल्म राधे के सेट से लीक हुआ वीडियो, कूल अंदाज में दिखे सलमान

बता दें कि कोरोना वायरस चीन से शुरू होकर दुनियाभर में फैल गया है. अभी तक दुनियाभर में 94,000 लोगों को इस वायरस ने जकड़ लिया है, जिसमें 3,200 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें