scorecardresearch
 

14 साल की उम्र में करण जौहर ने किया था एक्ट‍िंग डेब्यू, दूरदर्शन पर हुआ टेलीकास्ट

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर ने एक्ट‍िंग में भी हाथ आजमाया है. उन्होंने दिलवाले दुल्हन‍िया ले जाएंगे फिल्म में काम किया था. लेकिन इससे पहले करण ने एक टीवी सीरियल से चाइल्ड आर्ट‍िस्ट के तौर पर एक्ट‍िंग डेब्यू किया था.

करण जौहर करण जौहर

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर 25 मई को अपना 48वां जन्मद‍िन मना रहे हैं. यूं तो करण की जिंदगी पर किताब छप चुकी है, लेकिन फिर भी कई ऐसी बातें हैं जिनके बारे में कम ही लोगों को पता है. ये बात तो सभी जानते हैं कि करण ने फिल्म दिलवाले दुल्हन‍िया ले जाएंगे में अस‍िस्टेंट डायरेक्टर के अलावा एक्ट‍िंग भी किया था. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि यह उनका एक्ट‍िंग डेब्यू नहीं था.

करण ने दिलवाले दुल्हन‍िया ले जाएंगे से पहले एक टीवी शो 'इंद्रधनुष' में काम किया था. यह शो दूरदर्शन पर प्रसार‍ित किया जाता था. एक शो के दौरान करण ने खुद बताया कि उस वक्त वे 14-15 साल के थे, जब इंद्रधनुष में उन्होंने काम किया था. लेकिन इस शो को ऑन एयर होने में काफी समय लग गया. शो जब रिलीज हुई उस वक्त करण कॉलेज के सेकेंड ईयर में थे. तब वे 18 साल के हो चुके थे. अब जब वो इस शो को देखते हैं तो उन्हें बहुत शर्म आती है.

कोरोना: ईद पर फैला सन्नाटा, बीते साल बॉलीवुड के तीनों खान ने यूं मनाया था जश्न

करण के निर्देशन में बनीं पहली फिल्म थी कुछ कुछ होता है

साल 1989 में आई इंद्रधनुष उनका पहला सीरियल था. इसके बाद उन्होंने 1995 में आदित्य चोपड़ा की फिल्म दिलवाले दुल्हन‍िया ले जाएंगे में अस‍िस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया. इसमें उन्होंने रॉकी नाम का छोटा सा रोल भी प्ले किया था. इसके तीन साल बाद 1998 में करण ने अपनी पहली फिल्म कुछ कुछ होता है का निर्देशन किया. यह फिल्म बेहद सुपरह‍िट रही. इसके बाद कभी खुशी कभी गम, कभी अलव‍िदा ना कहना, माई नेम इज खान, स्टूडेंट ऑफ द ईयर जैसी फिल्मों का निर्देशन किया.

ये है मोहब्बतें फेम एक्ट्रेस ने दिखाए आर्मपिट हेयर्स, बोलीं- फर्क नहीं पड़ता

टीवी शो से शुरू हुआ उनका सफर आज कामयाबी के कई आयाम गढ़ चुका है. उन्होंने एक्ट‍िंग तो नहीं लेक‍िन निर्देशन और प्रोडक्शन लाइन में अपने कर‍ियर को बुलंदियों तक पहुंचाया है. हालांकि उन्होंने फिल्म बॉम्बे वेलवेट से एक्ट‍िंग में हाथ आजमाने की कोश‍िश जरूर की लेकिन वे इसमें जम नहीं पाए. वे आज भी कई फिल्मों में गेस्ट अपीयसरेंस देते रहते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें