scorecardresearch
 

सैफ अली खान के भारत वाले बयान पर बोलीं कंगना- महाभारत क्या थी?

सैफ ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि ब्रिटिश से पहले इंडिया का कोई कॉन्सेप्ट था. अब इस पर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने बयान दिया है.

कंगना रनौत कंगना रनौत

सैफ अली खान ने बीते दिनों भारत को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद उन्हें बहुत ट्रोल किया गया. अब एक्ट्रेस कंगना रनौत ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा- 'ये सच नहीं है. अगर भारतवर्ष नहीं था तो महाभारत क्या थी? 5 हजार साल पुराना जो एक महाकाव्य लिखा गया है वो क्या था? फिर वेदव्यास ने क्या लिखा था. कुछ लोग हैं  जिन्हें जो शूट करता है बस वो ही नेरेटिव बनाए हुए हैं.'

'श्रीकृष्ण महाभारत में थे, तो भारत तो था. तभी तो वो महान था. भारतवर्ष के सभी राजाओं ने मिलकर वो महायुद्ध लड़ा था. तो नैचुरल सी बात थी. श्रीकृष्ण ने पांडवों और कौरवों के साथ में मिलकर हर जगह गए थे कि कौन-कौन हिस्सा ले रहा है और कौन नहीं. छोटे-छोटे नेरेटिव बनाए हुए हैं. कहते हैं कि भारत नहीं था. राज्य जो हैं वो अलग-अलग होने चाहिए. इनके टुकड़े होने चाहिए. लेकिन जो तीन टुकड़े किए थे लोग उनसे अभी तक सफर कर रहे हैं.'

सैफ ने क्या कहा था?

सैफ ने तानाजी के बारे में बात करते हुए कहा था, "मुझे नहीं लगता कि ये इतिहास है. मुझे नहीं लगता कि ब्रिटिश से पहले इंडिया का कोई कॉन्सेप्ट था."  सैफ के इस बयान के बाद उन्हें काफी ट्रोल किया गया था.

बता दें कि सैफ अली खान की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर पर्दे पर लगी हुई है. फिल्म को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. मूवी में अजय देवगन और काजोल अहम रोल में हैं. वहीं कंगना की फिल्म की बात करें तो बता दें कि उनकी फिल्म पंगा 24 जनवरी को रिलीज हो रही है. फिल्म को अश्विनी अय्यर ने डायरेक्ट किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें