scorecardresearch
 

कहो ना प्यार है के 20 साल: डेब्यू फिल्म के बाद ऋतिक को आए थे 30 हजार मैरिज प्रपोजल

डेब्यू फिल्म से ही ऋतिक रोशन ने लोगों के दिलों पर ऐसा जादू किया, जो आजतक बरकरार है. ऋतिक के शानदार डांस मूव्स से लेकर उनकी एक्टिंग तक ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था. 

ऋतिक रोशन ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन ने आज से करीब 20 साल पहले इंडस्ट्री में फिल्म कहो ना प्यार है से धमाकरेदार डेब्यू किया था. इस फिल्म में ऋतिक रोशन डबल रोल में नजर आए थे.

डेब्यू फिल्म से ही ऋतिक रोशन ने लोगों के दिलों पर ऐसा जादू किया, जो आज तक बरकरार है. ऋतिक के शानदार डांस मूव्स से लेकर उनकी एक्टिंग तक ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया था. 

फिल्म के 20 साल पूरे होने पर आइए आपको बताते हैं इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प किस्से....

#1- रिपोर्ट्स के मुताबिक, कहो ना प्यार है फिल्म में राकेश रोशन पहले सुपरस्टार शाहरुख खान को लेना चाहते थे. इसी तरह फिल्म की लीड एक्ट्रेस के रोल के लिए पहले करीना कपूर को कास्ट किया गया था, लेकिन उन्होंने शूटिंग शुरू होने से कुछ दिन पहले ही फिल्म से वॉकआउट कर लिया था, जिसके बाद ये फिल्म अमीषा पटेल को मिली.

#2- ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि फिल्म कहो ना प्यार रिलीज होने के बाद ऋतिक रोशन को करीब 30 हजार मैरिज प्रपोजल आए थे.

View this post on Instagram

if I think I look good , does that make me look bad 🤔. . #weirdideas #curiousmind #whattodo #itactuallymakessense

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

#3- ऋतिक रोशन की इस पहली फिल्म ने ही साल 2000 में रिलीज हुईं सुपरहिट फिल्म मोहब्बतें और हर दिल जो प्यार करेगा को पीछे छोड़ दिया था और ये फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी.

#4- रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म ने करीब 102 अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. इसी के साथ इस फिल्म का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतने वाली फिल्म के लिए दर्ज हो चुका है

#5- इस फिल्म में ऋतिक रोशन की शानदार फिजिक औस बॉडी देखकर कई लोग एक्टर के कायल हो गए थे. खबरों की मानें तो सलमान खान ने इस फिल्म से पहले ऋतिक रोशन को बॉडी बनाने में मदद की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें