scorecardresearch
 

हर रोज नया गाना बनाते हैं हिमेश रेशमिया, 700 गाने का है स्टॉक तैयार

बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर-संगीतकार हिमेश रेशमिया इंडिया टुडे के कार्यक्रम माइंड रॉक्स में पहुंचे. हिमेश ने इस इवेंट में बताया कि वह आज भी हर रोज एक नया गाना कंपोज करते हैं.

हिमेश रेशमिया (फोटो- यासिर इकबाल) हिमेश रेशमिया (फोटो- यासिर इकबाल)

बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर-संगीतकार हिमेश रेशमिया इंडिया टुडे के कार्यक्रम माइंड रॉक्स में पहुंचे. हिमेश ने इस इवेंट में बताया कि वह आज भी हर रोज एक नया गाना कंपोज करते हैं. हिमेश ने बताया कि सबसे पहले किस्मत होती है लेकिन हर किसी को जिंदगी में एक मौका जरूर मिलता है जब आप अपनी मंजिल के बहुत करीब होते हैं. हिमेश ने बताया कि कभी न कभी आपको कोई ऐसा मिल जाता है जो आपसे कहता है कि 2 मिनट में कुछ ऐसा सुना दो.

हिमेश ने बताया कि एक दौर था जब उनके गाने बहुत ज्यादा होने लगे थे और तब उन्हें लगा कि यदि ऐसे ही चलता रहा तो बर्नआउट हो जाएगा. इसके बाद उन्होंने खुद को एक दायरे में सीमित करने का और खुद को एक्सक्लूसिव बनाने का फैसला किया. हिमेश ने बताया कि जितने बड़े एक्टर हैं उनकी साल में 4 फिल्में नहीं आतीं सिर्फ एक आती हैं. इसी तरह हिमेश ने भी खुद के सीमित समय में सीमित गाने लॉन्च करने का फैसला किया.

क्यों कराते हैं खुद का गाना अप्रूव?

हिमेश रेशमिया ने बताया कि वह पहले अपना गाना रेडी करने के बाद 100 लोगों से अप्रूव कराते थे और अब ये आंकड़ा बढ़कर 500 हो गया है. वह गाना तैयार करने के बाद 500 लोगों से अप्रूव कराते हैं और अगर सभी को गाना पसंद आ जाता है तो ही वह इसे आगे बढ़ाते हैं. हिमेश ने नई पीढ़ी को सीख देते हुए कहा कि जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा तो वह अपने खाली वक्त में लगातार काम करते थे और रोज एक गाना कंपोज करते थे.

इंडस्ट्री में एंट्री के लिए अपनाई कौन सी तरकीब?

हिमेश ने कहा कि उस वक्त उन्होंने कुल 350 गाने कंपोज करके रखे हुए थे ताकि सिचुएशन के मुताबिक म्यूजिक डायरेक्टर्स को गाना दे सकें. हिमेश ने कहा कि दिक्कत ये है कि जब इंसान के पास काम नहीं होता तो वह बहुत काम करता है और जब उसे काम मिलने लगता है तो वह काम से जजी चुराने लगता है. हिमेश ने बताया कि वर्तमान में भी उनके पास 700 गानों का एक कलेक्शन है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें