scorecardresearch
 

बिग बॉस 13 ने TRP में रचा इतिहास, इन 7 वजहों से हिट हो रहा सलमान खान का शो

बिग बॉस 13 के सुपर डुपर हिट होने का क्या है राज? क्यों सीजन 13 खत्म होने से पहले ही ट्रेंड कर रहा है? जानते हैं सलमान खान के रियलिटी शो के हिट होने की वजहों के बारे में.

सलमान खान सलमान खान

बिग बॉस 13 को टेढ़े ट्विस्ट्स के साथ शुरू किया गया. पिछले सीजन को मिली खराब टीआरपी के बाद मेकर्स ने BB13 को हिट कराने के लिए शो के फॉर्मेट में बड़े बदलाव किए. ऐसे ट्विस्ट डाले जो अब तक के सीजन्स में नहीं दिखे. शो को इन टेढ़े ट्विस्ट्स एंड टर्न्स का फायदा भी मिल रहा है. टीआरपी के मामले में सीजन 13 ने इतिहास रच दिया है.

ऐसे में बिग बॉस 13 की इस सफलता की वजहें जानना बेहद दिलचस्प है. BB13 के सुपर डुपर हिट होने का क्या है राज? क्यों सीजन 13 खत्म होने से पहले ही ट्रेंड कर रहा है? जानते हैं सलमान खान के रियलिटी शो के हिट होने की वजहों के बारे में.

#1. फर्स्ट फिनाले का ट्विस्ट

बिग बॉस के इतिहास में पहली बार हुआ जब 1 महीने के बाद पहला फिनाले का कॉन्सेप्ट देखा गया. फर्स्ट फिनाले के तहत कई सारे घरवाले बेघर हुए और नए सेलेब्स ने एंट्री ली. ये कॉन्सेप्ट हिट साबित हुआ.

#2. सेलेब्रिटी एक्सप्रेस

बिग बॉस के पिछले कई सीजन्स में कॉमनर को पार्टिसिपेट करते देखा गया. इस सीजन में मेकर्स ने कॉमनर को एंट्री ना देकर शो में सिर्फ सेलेब्स को लेने का फैसला किया. टीआरपी रेटिंग्स बताती हैं कि टीवी वर्ल्ड के पॉपुलर सितारों के बारे में जानना दर्शकों को ज्यादा एक्साइटिंग लग रहा है.

#3. दमदार कंटेस्टेंट्स

इस बार रियलिटी शो में सभी कंटेस्टेंट्स धुरंधर हैं. कोई किसी से कम नहीं है. हर कोई खेल को जीतने के जज्बे के साथ खेल रहा है. हर सेलेब्स आए दिन किसी ना किसी वजह से सोशल मीडिया पर ट्रेंड में रहता है.

#4. बदलते रिश्तों ने बढ़ाई टीआरपी

बिग बॉस में रिश्तों के बनने-टूटने का सिलसिला लगा रहता है. इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ. जिगरी दोस्तों की लड़ाई और रिश्ते में दरार ने टीआरपी बढ़ाई. पहले सिद्धार्थ और शहनाज गिल की दोस्ती में दरार फिर सिद्धार्थ और असीम रियाज का हाईवोल्टेड ड्रामा टॉक ऑफ द टाउन रहा.

#5. बिग बॉस में लव एंगल

बिग बॉस 13 में मेकर्स लव एंगल बनाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं. इसके लिए सिद्धार्थ शुक्ला और उनकी कथित एक्स गर्लफेंड रश्मि देसाई को शो में साथ लाया गया. आरती सिंह को भी शो का हिस्सा बनाया गया जिनके सिद्धार्थ संग अफेयर की चर्चा है. इसके बाद सिद्धार्थ की एक्स-गर्लफ्रेंड शेफाली जरीवाला को शो में लाया गया. वहीं रश्मि के कथित बॉयफ्रेंड अरहान को भी शो में लाया गया. इन दिनों हिमांशी और असीम रियाज की नजदीकियां बढ़ रही हैं.

#6. वीकेंड के वार की भरपूर मस्ती

बिग बॉस लवर्स को वीकेंड के वार का हमेशा से इंतजार रहता है. इस सीजन सलमान ने जिस तरह विवादित मुद्दों पर घरवालों की क्लास लगाई, उसने भी शो की टीआरपी में चार चांद लगाए हैं.

#7. बिग बॉस के टेढ़े ट्विस्ट

इस सीजन बिग बॉस की क्रिएटिव टीम टेढ़े ट्विस्ट लाकर ना केवल घरवालों बल्कि दर्शकों को भी चौंका रही है. कई मौकों पर बिग बॉस ने सरप्राइज किया है. जैसे सिद्धार्थ को हाथापाई के बाद भी एविक्ट ना करना, कंटेस्टेंट्स के बीच रोमांटिक केमिस्ट्री क्रिएट करना. खासतौर पर रश्मि-सिद्धार्थ के बीच फिल्माया गया वीडियो ट्रेंड में रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें