scorecardresearch
 

'छपाक' और 'तानाजी' पर सियासत जारी, कहीं विरोध तो कहीं समर्थन में माहौल

छपाक और तानाजी को लेकर सियासी तनातनी जारी है. कहीं फिल्म छपाक को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है तो कहीं फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई है. जहां एक तरफ छपाक के समर्थन में कांग्रेस खड़ी है वहीं बीजेपी, तानाजी का सपोर्ट करती नजर आ रही है.

छपाक, तानाजी छपाक, तानाजी

एसिड अटैक पीड़िता पर बनी दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' ने मध्य प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है. फिल्म को राज्य सरकार द्वारा टैक्स फ्री किए जाने के बाद भाजपा इसका विरोध कर रही है तो कांग्रेस फैसले के समर्थन में नजर आ रही है. जहां एक तरफ राजधानी में कांग्रेस के छात्र संगठन ने पहला शो दर्शकों के लिए फ्री किया तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने 'तानाजी' के फ्री टिकट बांटे. इसके अलावा इंदौर में भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

बता दें कि मामला तब शुरू हुआ जब फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में चल रहे प्रोटेस्ट के समर्थन में जाकर खड़ी हो गईं. इसके बाद से भाजपा ने उनके इस कदम को देश विरोधी होने से जोड़ा है. लेकिन राज्य सरकार ने दीपिका की शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म 'छपाक' को टैक्स फ्री कर दिया. इसके बाद से सियासत तेज हो गई है.

भाजपा खुल कर दीपिका पादुकोण की छपाक का विरोध कर रही है. पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता सिनेमा घर पहुंचे और उन्होंने 'तानाजी' फिल्म देखने की लोगों से अपील की. सिंह ने 'छपाक' को देश के गद्दारों की फिल्म और 'तानाजी' को देशभक्त की फिल्म बताया. इसी तरह भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने 'तानाजी' को टैक्स फ्री करने की मांग की. साथ ही 'छपाक' का पैसा कहां जाएगा, इस पर सवाल भी उठाए हैं.

भाजपा के तमाम नेताओं ने पादुकोण को लेकर तल्ख बयान भी दिए हैं. राज्य के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा, "हीरोइन को तो अपना डांस करना चाहिए मुंबई में बैठकर. जेएनयू में क्यों जाना चाहिए था उसको, मेरे समझ में नहीं आ रहा है."

कांग्रेस नेताओं ने भार्गव के बयान की निंदा की और सरकार के फैसले की सराहना की है. कांग्रेस के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा है, "राज्य सरकार ने 'छपाक' को टैक्स फ्री करने का फैसला लेकर महिला सशक्तिकरण की दिशा में किए जा रहे प्रयास के क्रम को आगे बढ़ाया है."

कांग्रेस प्रवक्ता ने की निंदा

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अजय यादव ने दीपिका पादुकोण पर भार्गव की टिप्पणी की निंदा करते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है, साथ ही इसके खिलाफ आंदोलन की चेतावनी भी दी है. उल्लेखनीय है कि छपाक और तानाजी दोनों फिल्में शुक्रवार को रिलीज हुई हैं. एसिड अटैक पीड़िता के जीवन पर आधारित फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण ने मुख्य भूमिका निभाई है. वह इस फिल्म की सह निर्माता भी हैं. वहीं बहादुर मराठा सरदार तानाजी के जीवन पर बनी फिल्म 'तानाजी' में मुख्य भूमिका अजय देवगन ने निभाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें