scorecardresearch
 

वायरल हो रहे कोरियन गाने में गणपति का स्टैच्यू, मचा हंगामा तो हुआ ये

हिंदू धर्म के भगवान गणेश की प्रतिमा का गलत ढंग से इस्तेमाल करने के लिए साउथ कोरियन म्यूजिक ग्रुप ब्लैकपिंक को खूब आलोचना भी झेलनी पड़ी है. वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है और इसके व्यूज तेजी से बढ़ रहे हैं.

ब्लैकपिंक के सॉन्ग हाऊ यू लाइक दैट से एक स्टिल ब्लैकपिंक के सॉन्ग हाऊ यू लाइक दैट से एक स्टिल

साउथ कोरियन म्यूजिक ग्रुप ब्लैकपिंक की फैन फॉलोइंग दुनियाभर में है. लोग ब्लैकपिंक के म्यूजिक वीडियोज रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार करते हैं. ब्लैकपिंक ने 2020 में एक नया वीडियो सॉन्ग रिलीज किया है. इस वीडियो सॉन्ग ने रिलीज होते ही इंटरनेट पर धूम मचा दी. जहां एक तरफ गाना व्यूज के मामले में कई सारे रिकॉर्ड्स ब्रेक कर रहा है वहीं दूसरी तरफ हिंदू धर्म के भगवान गणेश की प्रतिमा का गलत ढंग से इस्तेमाल करने के लिए ब्लैकपिंक को खूब आलोचना भी झेलनी पड़ी है.

दरअसल जब इंडियन फैन्स ने ब्लैकपिंक का नया वीडियो सॉन्ग हऊ यू लाइक देट देखा तो उनकी नजर वीडियो में यूज हुई गणेश भगवान के स्टेच्यू पर गई. इसके तुरंत बाद से ही #Ganesha and #YGApologise जैसे हैशटैग चलने लगे. इसके बाद गाने में से गणेश भगवान वाले पार्ट को हटा दिया गया और उस प्रतिमा की जगह काले रंग के सिलेंड्रिकल गैस टैंक का इस्तेमाल किया गया.

यहां देखें वीडियो-

विंदु संग लाइव आए सिद्धार्थ शुक्ला, फैन्स ने जमकर बरसाया प्यार, Video

क्योंकि सास भी कभी बहू थी: 3 एक्टर्स ने किया मिहिर का रोल, मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे अमर उपाध्याय

बता दें कि गाना बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो सॉन्ग को 26 जून को रिलीज किया गया था. गाने ने 10 दिनों में ही 230 मिलयन के करीब व्यूज बना लिए हैं. भारत में वीडियो की आलोचना होने के बाद ब्लैकपिंक के भारतीय प्रशंसकों ने ट्विटर पर एक स्टेटमेंट जारी किया. इसमें साफ तौर पर मेंशन किया गया कि वे इस तरह के सांस्कृतिक पतन को स्वीकार नहीं करेंगे और YG एंटरटेनमेंट से इस मामले में शिकायत करेंगे.

पहले भी हो चुके हैं ऐसे कांड

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब किसी साउथ कोरिएन गाने की वजह से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची हो. इससे पहले साल 2017 में सिंगर ली हयोरी ने डांस रूटीन परफॉर्म किया था. इसमें हिंदी प्रर्थना गायित्री मंत्र को शामिल किया गया था. हिंदू धर्म के फॉलोअर्स को ये बात भी बुरी लगी थी. गाने पर हिंदू धर्म की छवि खराब करने का आरोप लगा था. उस दौरान सिंगर ने अपने बचाव में कहा था कि वे ऐसा इसलिए करती हैं क्योंकि वे भारतीय संस्कृति से खासा प्रभावित हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें