scorecardresearch
 

बॉलीवुड पर लगा बाहुबली ग्रहण, क्या अक्षय कुमार तोड़ पाएंगे इसे

बाहुबली 2 रिलीज होने के बाद बॉलीवुड में सफल फिल्मों का अकाल पड़ गया है. क्या अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेम कथा इस ग्रहण को तोड़ पाएगी...

Baahubali-2 and Toilet Ek Prem Katha Baahubali-2 and Toilet Ek Prem Katha

बाहुबली-2 की रिलीज के बाद से बॉलीवुड हिट फिल्म को तरस रहा है. यहां तक कि सलमान और शाहरुख खान भी ट्यूबलाइट और जब हैरी मेट सेजल के साथ बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गए. ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या अक्षय कुमार अपनी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा से इस ग्रहण को तोड़ पाएंगे.

याद दिला दें कि 28 अप्रैल को रिलीज हुई बाहुबली-2 को बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता मिली थी. फिल्म ने अब तक 1700 करोड़ का बिजनेस किया है. लेकिन इस फिल्म के बाद से अब तक बॉलीवुड की कोई भी फिल्म सुपरहिट नहीं हो पा रही है.

अप्रैल से 4 अगस्त के बीच छोटे-बड़े बजट की मिलाकर करीब 30 बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई हैं लेकिन इनमें से कोई भी कमाई में बेमिसाल नहीं रही हैं. हैरानी इस बात की है कि बाहुबली का ग्रहण दो सुपरस्टार्स पर भी लगा है. सलमान खान की ट्यूबलाइट तो शाहरुख की जब हैरी मेट सेजल भरपूर प्रमोशंस के बावजूद दर्शकों की पसंद पर खरी नहीं उतरीं.

अब है अक्षय से उम्मीद

11 अगस्त को अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेम कथा रिलीज हो रही है. फिल्म 18 करोड़ के बजट में बनी है. अक्षय कुमार ने कई कम बजट की फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया है. वह हर रूप में बॉक्स ऑफिस के भरोसेमंद खिलाड़ी साबित हुए हैं. ऐसा ही एक सवाल ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी उठाया है-

 

वहीं टॉयलेट एक प्रेम कथा का कॉन्सेप्ट इस समय के हॉट टॉपिक से जुड़ा है. यह स्वच्छता अभियान से जुड़ी फिल्म है और अक्षय इसके भरपूर प्रमोशन में लगे हैं.

जानें किन बड़ी फिल्मों को लगा बाहुबली का ग्रहण

सरकार-3

सरकार फ्रेंचाइजी की ये तीसरी फिल्म 9 साल बाद रिलीज हो पाई. लेकिन इस बार रामगोपाल वर्मा का जादू नहीं चला. बाहुबली-2 के दो हफ्ते बाद सरकार-3 रिलीज हुई थी, लेकिन बाहुबली-2 की दीवानगी ऐसी थी कि दर्शकों ने रामू की फिल्म की ओर देखा तक नहीं. सरकार-3 सिर्फ 9.60 करोड़ रुपये ही कमा पाई.

मेरी प्यारी बिन्दु

आयुष्मान खुराना और परिणीति चोपड़ा की ये फिल्म भी बाहुबली-2 की आंधी में उड़ गई. समीक्षकों ने कहानी को कमजोर और इरेलवन्ट बताया. ये फिल्म सुपर फ्लॉप साबित हुई. मेरी प्यारी बिन्दू ने कुल 9.50 का कारोबार किया.

राब्ता

जून के दूसरे सप्ताह में रिलीज हुई सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन की ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. जून तक बाहुबली-2 ही सिनेमाघरों में अपने पीक पर थी. निर्देशक दिनेश विजान ने राब्ता को मगधीरा और 300 से जोड़ा था, लेकिन असफल रही. फिल्म ने सिर्फ 24.5 करोड़ रुपये का कारोबार किया.

जग्गा जासूस

लंबे समय से बन रही अनुराग बसु की ये फिल्म भी दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाई. एक्स कपल रणबीर कपूर और कटरीना कैफ के साथ स्क्रीन शेयर करने का भी दर्शकों पर कोई असर नहीं हुआ. फिल्म ने सिर्फ 53.38 करोड़ रुपये की कमाई की. ये फिल्म 14 जुलाई को रिलीज हुई थी.

मुन्ना माइकल

टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म ने भी निर्माताओं को नुकसान दिया. इस डांस और म्यूजिक वाली फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया. फिल्म ने 33.12 करोड़ का कारोबार किया है. टाइगर के साथ ही सफल फिल्म बागी बना चुके सब्बीर खान का फॉर्मूला इस बार नहीं चला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें