scorecardresearch
 

13 हफ्ते में पद्मावत ने की थी जितनी कमाई, एवेंजर्स एंडगेम ने 10 दिन में ही तोड़ दिया रिकॉर्ड

मार्वल की सुपरहीरोज से सजी फिल्म एवेंजर्स एंडगेम दुनियाभर में धुआंधार कमाई कर रही है. एंडगेम भारत में पिछले दो साल के अंदर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने की ओर है. एंडगेम भारत में 2019 की पहली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है.

एवेंजर्स एंडगेम का पोस्टर एवेंजर्स एंडगेम का पोस्टर

मार्वल की सुपरहीरोज से सजी फिल्म एवेंजर्स एंडगेम दुनियाभर में धुआंधार कमाई कर रही है. एंडगेम पहली हॉलीवुड फिल्म है जो भारत में 300 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है. अब तक एंडगेम ने भारत में कमाई के कई रिकॉर्ड बनाए हैं. एंडगेम भारत में पिछले दो साल के अंदर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने की ओर है. एंडगेम भारत में 2019 की पहली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. वैसे 2018 से लेकर अब तक देखें तो पिछले साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में संजू और पद्मावत शामिल हैं.

दूसरे हफ्ते में रविवार तक एंडगेम ने 312.95 करोड़ की कमाई की थी. सोमवार यानी 11वें दिन फिल्म की भारत में 9-10 करोड़ कमाई की उम्मीद जताई जा रही है. इस कमाई को जोड़ दें तो एंडगेम भारत में 11वें दिन 322 करोड़ की कमाई तक पहुंच गई है.

भारत में एंडगेम की कमाई का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि मार्वल की इस फिल्म ने पद्मावत की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पद्मावत ने जहां 13 हफ्ते में 302.15 करोड़ (बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक़) की नेट कमाई की थी वहीं एंडगेम ने महज 10 दिन के अंदर ही भारत में पद्मावत की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

अब एंडगेम के निशाने पर संजू का रिकॉर्ड है. संजू ने रिलीज के बाद 63 दिनों में 342.53 करोड़ (बॉलीवुड हंगामा) की नेट कमाई की थी. जिस हिसाब से एंडगेम कमाई कर रही है, माना जा सकता है कि 13वें दिन संजू की कमाई का रिकॉर्ड टूट जाएगा. इसी के साथ 2018 से अब तक एंडगेम सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी. संजू के बाद एंडगेम के निशाने पर बाहुबली 2 की कमाई के रिकॉर्ड होंगे.

दूसरी तरफ एंडगेम दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म अवतार की बराबरी करने की ओर है. हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों की लिस्ट में एंडगेम दूसरे नंबर पर है. पॉपुलर फिल्म टाइटैनिक को पछाड़ एवेंजर्स कमाई के मामले में दूसरी बड़ी फिल्म बन गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें