scorecardresearch
 

बॉक्स ऑफिस पर एवेंजर्स: एंडगेम का राज, महज 5 दिन में कमाए 200 करोड़

सुपरहीरोज से सजी फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम्स ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचा दिया है. फिल्म ने रिलीज के 5 दिनों के भीतर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

एवेंजर्स एंडगेम पोस्टर एवेंजर्स एंडगेम पोस्टर

सुपरहीरोज से सजी फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम्स ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचा दिया है. फिल्म ने रिलीज के 5 दिनों के भीतर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फिल्म ने पांचवे दिन 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने पांचवे दिन 26.10 करोड़ की कमाई की है. इस हिसाब से फिल्म का अब तक का टोटल कलेक्शन 215.80 करोड़ है.

एवेंजर्स: एंडगेम्स ने सभी हिंदी फिल्मों के ओपनिंग वीकेंड रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है. चौथे दिन फिल्म की कमाई 31.05 करोड़ रही. पांचवे दिन फिल्म के 30 करोड़ की कमाई करने की उम्मीदें हैं. एवेंजर्स: एंडगेम ने हॉलीवुड फिल्म के लिए भारत में नए रिकॉर्ड सेट कर दिए हैं.

बता दें कि एंडगेम का निर्देशन रूसो ब्रदर्स (जो और एंथोनी) ने किया है. फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफ्फालो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन और ब्री लार्सन आदि शामिल हैं.

फिल्म ने तोड़े कई रिकॉर्ड

-पहले दिन बनाया ये रिकॉर्ड

एवेंजर्स: एंडगेम ने पहले दिन 53.10 करोड़ की कमाई की. भारत में कमाई के मामले में एवेंजर्स: एंडगेम फर्स्ट डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इससे पहले ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' के नाम था. ठग्स ऑफ हिंदुस्तान भारत में अपनी रिलीज के पहले दिन 52.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

-हाईएस्ट हॉलीवुड ओपनर

एवेंजर्स: एंडगेम भारत में हाईएस्ट हॉलीवुड ओपनर फिल्म बन गई है. एवेंजर्स एंडगेम्स ने अपनी रिलीज के तीन दिनों में 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था.

-सबसे तेज 100 करोड़ के क्लब में एंट्री करने वाली फिल्म

इसके अलावा एवेंजर्स भारत में सबसे तेज 100 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें