scorecardresearch
 

नहीं रुकेगा एवेंजर्स एंडगेम का तूफ़ान, भारत में 400 करोड़ कमाएगी फिल्म!

एवेंजर्स न सिर्फ मार्वल फिल्मों के इतिहास बल्कि दुनियाभर की फिल्मों की कमाई के लिहाज से बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान बनाने के लिए बढ़ रही है. ट्रेड एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि ये फिल्म भारत में 400 करोड़ की कमाई कर लेगी.

एवेंजर्स: एंडगेम पोस्टर एवेंजर्स: एंडगेम पोस्टर

एवेंजर्स न सिर्फ मार्वल फिल्मों के इतिहास बल्कि दुनियाभर की फिल्मों की कमाई के लिहाज से बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान बनाने के लिए बढ़ रही है. इनफिनिटी वॉर की धुआंधार कमाई के एक साल बाद दुनियाभर में एंडगेम की कमाई काबिल-ए-तारीफ़ है. पिछले हफ्ते रिलीज फिल्म कमाई के मामले में हर रोज कीर्तिमान बनाते नजर आ रही है. भारत में भी. ट्रेड एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि ये फिल्म भारत में 400 करोड़ की कमाई कर लेगी.

टिकट खिड़की पर एंडगेम का तूफ़ान उसके कलेक्शन में नजर आता है. इस फिल्म ने भारत में सबसे तेजी से 100 करोड़ कमाने का रिकॉर्ड बनाया. फिल्म ने रिलीज के पहले तीन दिन के अंदर ही 150 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू लिया.

चौथे दिन यानी सोमवार को फिल्म ने 31.5 करोड़ और पांचवें दिन यानी मंगलवार को 26.10 करोड़ की कमाई की. मंगलवार तक फिल्म की कुल कमाई 215.80 करोड़ रुपये तक हो चुकी है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, बुधवार को एंडगेम 28.50 करोड़ रुपये की कमाई की है. यानी भारत में बुधवार तक एंडगेम की कुल कमाई  244.30 करोड़ हो गई है. ये फिल्म आसानी से भारतीय बाजार में 400 करोड़ तक का कारोबार कर सकती है.

फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई के आंकड़ों को देखें तो इसने 8381 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. एंडगेम हॉलीवुड की एक दूसरी चर्चित फिल्म अवतार को पछाड़कर दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने की कगार पर है.

एंडगेम में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, बरी लार्सन, क्रिस हेम्सवर्थ, क्रिस इवांस जैसे एक्टर्स ने शानदार अभिनय किया है. दुनियाभर के क्रिटिक्स ने फिल्म की सराहना भी की है. सुपरहीरो सीएज की आख़िरी फिल्म बताई जा रही एंडगेम में ह्यूमर, इमोशन और एक्शन का जबरदस्त तड़का है. एंडगेम का निर्देशन रूसो ब्रदर्स ने किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें