scorecardresearch
 

सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर AIIMS डॉक्टर सुधीर गुप्ता का सवाल- टाइम का कॉलम खाली क्यों?

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच कर चुके डॉ सुधीर गुप्ता ने आजतक से बात करते हुए कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का टाइम कॉलम खाली होना सवाल खड़े करता है.

X
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • CBI ने बनाई 4 डॉक्टरों की टीम
  • सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की होगी जांच
  • पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का टाइम कॉलम खाली

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करने के लिए सीबीआई द्वारा नियुक्त देश के जाने-माने फॉरेंसिक एक्सपर्ट और AIIMS के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. 

डॉ सुधीर गुप्ता ने कहा है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर टाइम स्टाम्प नहीं है. आजतक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये एक गंभीर मसला है. पुलिस को इस बारे में डॉक्टरों से सवाल पूछना चाहिए था कि क्या समय का कॉलम खाली छोड़ा गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.  

CBI ने डॉ सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में बनाई डॉक्टरों की टीम

बता दें कि सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच करने के लिए AIIMS के चार डॉक्टरों की एक टीम बनाई है. इस टीम को  AIIMS के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के प्रमुख डॉ सुधीर गुप्ता हेड करेंगे. ये टीम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर अपनी राय देगी और फिर मुंबई जाकर तथ्यों का विश्लेषण करेगी. 

पढ़ें- सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेंगे AIIMS डॉक्टर, CBI ने बनाई टीम

सुनंदा पुष्कर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की कर चुके हैं जांच

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच कर चुके डॉ सुधीर गुप्ता ने आजतक से बात करते हुए कहा कि उन्हें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की फाइल शनिवार को मिलेगी और इसकी विस्तृत जांच करने में उन्हें कम से कम 3 से चार दिन लगेंगे. डॉ गुप्ता ने कहा कि वे गुरुवार को अपनी टीम के साथ मुंबई जाएंगे. 

पढ़ें- 14 जून को सुशांत के घर कौन था मौजूद, कैसे टूटा लॉक? स्टिंग ऑपरेशन में चाबीवाले ने किए खुलासे

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में समय का कॉलम खाली क्यों

जब डॉक्टर गुप्ता से पूछा गया कि शुरुआती तौर पर वे पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या क्या कमियां देखते हैं तो उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में समय का कॉलम खाली है, इसके लिए उन्हें जवाब देना पड़ेगा. पुलिस को इस बारे में डॉक्टरों से सवाल पूछना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. अगर रिपोर्ट में कुछ मिसिंग था तो उन्हें डॉक्टरों से एक बार फिर से पूछना चाहिए था. उन्होंने कहा कि इस बारे में वे मुंबई के डॉक्टरों से पूछेंगे तभी विस्तृत बयान दे सकेंगे. 

सुशांत ने खुदकुशी की थी या मौत के पीछे साजिश

बता दें  कि 34 साल के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को मुंबई में अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. तब मुंबई पुलिस ने कहा था कि उन्होंने आत्महत्या की. 

लेकिन काफी समय गुजरने के बाद सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर अपने बेटे को मानसिक रूप से परेशान करने और वित्तीय धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए बिहार में FIR दर्ज कराई थी. सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद इस मामले की जांच CBI कर रही है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें