कोरोना वायरस महामारी के चलते भले ही बॉलीवुड को बड़ा नुकसान हुआ हो लेकिन एक एक्टर ऐसा है, जो इस मुश्किल के समय में भी फायदे में रहा है. खबर है कि बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की ब्रांड वैल्यू में लगातार इजाफा हो रहा है और कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी इसमें कोई कमी नहीं आई है. इतना ही नहीं, खबर ये भी है कि कोरोना काल के दौरान उन्होंने नौ नए ब्रांड साइन किए हैं.
रणवीर ने साइन की 70 करोड़ की डील
स्पॉटबॉय की खबर के मुताबिक, रणवीर सिंह ब्रांड प्रमोशन के 7 से 12 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इस तरह उन्होंने लगभग 70 करोड़ रुपये कमाए हैं. साथ ही अब उनके ब्रांड्स की कुल संख्या बढ़कर 34 हो गई है. इस तरह रणवीर सिंह की लोकप्रियता ब्रांड्स के बीच बरकरार है और लोग उनकी स्टार वैल्यू पर विश्वास बनाए हुए हैं.
बड़े प्रोजेक्ट्स के साथ आ रहे हैं रणवीर सिंह
स्पॉटबॉय ने एक ट्रेड सूत्र के हवाले से बताया, ''रणवीर सिंह अपनी जनरेशन के सुपरस्टार हैं. उनके पास '83', 'जयेशभाई जोरदार' और 'सर्कस' जैसी बड़ी फिल्में हैं. वे दो मेगा-बजट फिल्मों का ऐलान भी जल्द करने वाले हैं, जो सभी को चौंका देंगी. वे सारे बड़े डायरेक्टरों के चहेते हैं और बॉक्स ऑफिस के उनके पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए यह कहना गलत नहीं है कि वे यकीनन भीड़ को अपनी तरफ खींचने वाले कलाकार है.''
ट्रेड सूत्र ने आगे कहा, ''रणवीर सिंह के लिए बहुत कुछ काम कर रहा है और इससे साफ है कि वह ब्रांड्स के फेवरेट बन गए हैं. वे यंग सुपरस्टार हैं और इसी वजह से ब्रांड्स उनके साथ लम्बे समय की डील कर रहे हैं. उन्हें रणवीर की एक मास हीरो के रूप में दूर तक जाने की बात पर यकीन है. उनकी फिल्मों से भी पता चलता है कि उनकी पॉपुलैरिटी समय के साथ और बढ़ रही है, ऐसे में इस बात में कोई दो राय नहीं है कि छोटे से लेकर बड़े ब्रांड्स तक उन्हें अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाना चाहते हैं.''
अपनी जनरेशन के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं रणवीर
रणवीर सिंह ने इस महामारी के दौरान कई अहम सेक्टर्स में अच्छी डील्स साइन की हैं. टेलीकॉम से लेकर कंस्ट्रक्शन सेक्टर तक, एजुकेशन से लेकर हेल्थकेयर तक, सेनेटरी वेयर से लेकर टूरिज्म तक, गेमिंग से लेकर फैन एंगेजमेंट कंपनियों तक, सभी के साथ उन्होंने डील साइन की हैं.
सूत्र के मुताबिक, 'जब आपके पास पैन इंडिया अपील होते है जो ब्रेड्स और कंपनियां चाहते हैं, तो आपको अप्रोच किया ही जाता है. रणवीर सिंह अपनी जनरेशन के सबसे बड़े और बेस्ट चेहरे हैं. इसका कारण सिर्फ उनकी फिल्में या एक्टिंग स्किल्स ही नहीं हैं, बल्कि सोशल मीडिया पर उनकी मौजूदगी भी है.
सोशल मीडिया पर उनकी कुल फॉलोइंग लगभग 6 करोड़ के करीब है. उनके फैन क्लब दुनिया भर के 65-70 से अधिक देशों में फैले हुए हैं और यह ब्रांड्स के लिए एक और आकर्षण का कारण है.' दिलचस्प बात यह है कि वो सभी ब्रांड्स को जिन्हें रिन्यू करना बाकी था, उन्होंने भी रणवीर सिंह के साथ अपनी डील को कोविड के पहले की कीमतों पर ही रिन्यू किया है. इससे पता चलता है कि रणवीर पर ब्रांड्स कितना भरोसा रखते हैं और वह आज के समय में बहुत बड़े स्टार हैं.