scorecardresearch
 

गणतंत्र दिवस पर प्रियंका चोपड़ा का इन खास 15 महिलाओं के नाम पोस्ट, जानें कौन हैं

प्र‍ियंका लिखती हैं- शासन में मौजूद दुनियाभर की महिलाओं के बारे में मैं बहुत दिनों से शोध और पढ़ रही हूं कि उनके कौशल ने समुदायों और देशों को कैसे प्रभावित किया है. क्या आपको पता है कि भारत के पहले संव‍िधान सभा में 15 महिलाएं थी और उन्होंने संव‍िधान बनाने में मदद की थी.

प्र‍ियंका चोपड़ा प्र‍ियंका चोपड़ा

आज 26 जनवरी को देश का 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. इस पावन अवसर पर एक्ट्रेस प्र‍ियंका चोपड़ा जोनस ने भी उन 15 खास महिलाओं को याद किया है जिन्होंने संव‍िधान बनाने में अपना योगदान दिया था. एक्ट्रेस ने सभी की तस्वीर और नाम साझा करते हुए एक स्पेशल पोस्ट लिखा है. 

संव‍िधान निर्माण में इन 15 महिलाओं का रहा योगदान 

एक्ट्रेस ने एनी मैसकरीन, विजय लक्ष्मी पंड‍ित, कमला चौधरी, हंस जीवराज मेहता, सरोजिनी नायडू, सुचेता कृपलानी, बेगम अयाज रसूल, राजकुमारी अमृत कौर, पूर्ण‍िमा बनर्जी, रेणुका रे, अम्मू स्वामीनाथन, दुर्गाबाई देशमुख, लीला रॉय, मालती चौधरी, दक्षि‍णयाणी वेलायुधन की ब्लैक एंड व्हाइट फोटोज शेयर की हैं. इसी के साथ उन्होंने एक पोस्ट भी लिखा है. 

देखें आजतक लाइव TV

प्र‍ियंका लिखती हैं- 'शासन में मौजूद दुनियाभर की महिलाओं के बारे में मैं बहुत दिनों से शोध और पढ़ रही हूं कि उनके कौशल ने समुदायों और देशों को कैसे प्रभावित किया है. नेतृत्व में महिलाओं के महत्व को समझना बहुत ज्ञानवर्धक, आकर्षक और आनंदमय रहा. इस दिलचस्प जानकारी को साझा करने का आज सही मौका है जो मैंने भी सीखा'. 

'क्या आपको पता है कि भारत के पहले संव‍िधान सभा में 15 महिलाएं थी और उन्होंने संव‍िधान बनाने में मदद की थी. इसल‍िए भारत के मूल सिद्धांतों के निर्माण में मदद करने वाले सभी लोगों के प्रयासों का जश्न मनाने का यह प्रेरणादायक और सटीक दिन है'. 

हाल ही में र‍िलीज हुई प्र‍ियंका की यह फ‍िल्म 

बता दें प्र‍ियंका चोपड़ा अपने देश भारत से बहुत लगाव रखती हैं. देश के सभी त्योहार और जश्न में वे सोशल मीड‍िया के जर‍िए अपनी खुशी जाहिर करती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस की फिल्म 'द व्हाइट टाइगर' रिलीज हुई थी. रमीन बहरानी द्वारा निर्देश‍ित इस फिल्म में प्र‍ियंका के अलावा राजकुमार राव और आदर्श गौरव अहम भूमिका में थे.  

 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें