scorecardresearch
 

धर्मा प्रोडक्शन की सरकार से गुजारिश, खोलें सिनेमा हॉल्स, अनुराग कश्यप ने किया सपोर्ट

देश की एकनॉमी में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का भी बड़ा योगदान है और इससे नकारा नहीं जा सकता. ऐसे में करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की गुजारिश की है कि सभी सिनेमा हॉल्स खोल दिए जाएं.

करण जौहर करण जौहर

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया प्रभावित है. खेल जगत से लेकर मनोरंजन जगत में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. हालांकि अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से भारत के मनोरंजन जगत में पसरा सन्नाटा अब थम गया है और फिल्मों-सीरियल्स की शूटिंग तो शुरू हो ही गई है. मगर इसके बावजूद अभी तक थिएटर्स और सिनेमा हॉल्स को नहीं खोला गया है. देश की एकनॉमी में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का भी बड़ा योगदान है और इससे नकारा नहीं जा सकता. ऐसे में करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की गुजारिश की है कि सभी सिनेमा हॉल्स खोल दिए जाएं. 

भारत में बेरोजगारी की मार बहुत लोग झेल रहे हैं. इस संदर्भ में धर्मा प्रोडक्शन द्वारा एक ट्वीट किया गया जिसमें #UnlockCinemaSaveJobs के तहत  लिखा था- ''इसमें कोई दोराय नहीं है कि जो शान एक फिल्म को लॉर्ज स्क्रीन पर देखने में है वो और कहीं नहीं. हमें इस बात पर भी गौर करना है कि आज के दौर में कितने सारे लोग बेरोजगार हो गए हैं.'' 

 

अनुराग कश्यप भी उतरे समर्थन में

एक स्टेटमेंट धर्मा प्रोडक्शन द्वारा जारी किया गया है जिसमें भारत सरकार से दरख्वास्त करते हुए कहा गया है कि- फिल्म जगत भारत सरकार से निवेदन करता है कि सिनेमाघरों को फिर से खोला जाए. बता दें कि धीरे-धीरे कई सारे फिल्म निर्देशक और प्रोड्यूसर्स सिनेमाघरों को फिर से खोलने के पक्ष में सरकार से गुजारिश करते नजर आ रहे हैं. डायरेक्टर-प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप ने लिखा- जब अब फिल्मों को बड़े पर्दे पर देखते हैं तो ऐसा लगता है जैसे कोई सपना आपकी आंखों के सामने सच हो रहा है. उस सपने को साकार होता आप देख सकें इसके लिए स्क्रीन के पीछे हजारों लोगों की मेहनत होती है. लोगों की नौकरियां दांव पर लगी हैं. अब मैं सिनेमा हॉल्स के फिर से खुलने का और इंतजार नहीं कर सकता.

बता दें कि भारत के लोगों का भरपूर मनोरंजन करने के साथा देश की अर्थव्यवस्था में भी मनोरंजन जगत का बड़ा योगदान रहता है. कई सारी फिल्में बहुत बड़े बजट की होती हैं और वे ज्यादा से ज्यादा बड़ी स्क्रीन पर लगने के बाद ही सफलता का स्वाद चखती हैं. ऐसे में ये जरूरी है कि जिस तरह से जिम और रेस्तरां खुल रहे हैं, बाजार और मैट्रो खुल गई हैं, उसी तरह से फिल्म डायरेक्टर्स- प्रोड्यूसर्स की ये मांग है कि सरकार को अब सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ध्यान में रखते हुए देशभर में सिनेमा हॉल्स को खोला जा सके. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें