scorecardresearch
 

Happy Birthday Yami Gautam: IAS बनने का सपना देखने वाली 'फेयर एंड लवली' फेम यामी गौतम कैसे बनी एक्ट्रेस?

आम बच्चों की तरह वो भी बड़े होकर देश की सेवा करनी चाहती थीं. पर एक दिन यामी के घर उनके पापा के दोस्त आये, जिनकी पत्नी टेलीविजन सीरियल्स की एक्टर थीं. इस दौरान उनकी नजर यामी पर पड़ी. यामी से मिलने के बाद उन्होंने यामी की मां से उन्हें थिएटर जॉइन कराने एडवाइस दी. 

X
यामी गौतम
यामी गौतम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • HBD यामी गौतम
  • IAS बनना चाहती थीं यामी
  • यामी गौतम का एक्टिंग सफर

Happy Birthday Yami Gautam: अक्सर इंसान बनना कुछ चाहता है, पर बन कुछ और जाता है. जैसे यामी गौतम को ही ले लीजिये. यामी गौतम भी बॉलीवुड की उन सेलिब्रिटीज में से हैं, जो एक्टर नहीं बनना चाहती थीं. एक्टिंग को अपना करियर बनाने से पहले वो IAS बनने का सपना देखती थीं. पर उनकी किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था. इसलिये आज वो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. अब सवाल ये है कि आखिर यामी के साथ ऐसा क्या हुआ था, जो वो IAS न बन कर एक्ट्रेस बन गईं. 

बनना था IAS, लेकिन एक्ट्रेस कैसे बन गईं यामी?
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में जन्मी यामी बचपन में काफी शांत और शर्मिली टाइप की थीं. आम बच्चों की तरह वो भी बड़े होकर देश की सेवा करनी चाहती थीं. पर एक दिन यामी के घर उनके पापा के दोस्त आये, जिनकी पत्नी टेलीविजन सीरियल्स की एक्टर थीं. इस दौरान उनकी नजर यामी पर पड़ी. यामी से मिलने के बाद उन्होंने यामी की मां से उन्हें थिएटर जॉइन कराने की एडवाइस दी. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

मेकअप आर्टिस्ट संग भिड़ीं जाह्नवी कपूर! भाई अर्जुन कपूर ने किया रिएक्ट

यामी उस वक्त सिर्फ अपनी पढ़ाई पर फोकस करने वाली थीं. इसलिये उन्होंने घर आई महिला की बातों को ज्यादा सीरियसली नहीं लिया. पर फिर भी उन्होंने यामी की फोटोज ली और मुंबई के कई प्रोडक्शन हाउस में भेज दी. ये दिन वाकई यामी के जीवन में कई बदलाव लेकर आया था, जिसके बारे यामी को खुद भी पता नहीं था. 

मां ने किया सपोर्ट 
एक्टिंग में आने से पहले यामी लॉ की पढ़ाई में लगी हुईं थीं. पर लॉ में उनका मन नहीं लगा और उन्होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ने का फैसला लिया. यामी लॉ की पढ़ाई छोड़ कर एक्टर बनना चाहती थीं और उन्होंने ये बात अपनी मां से शेयर की. मां ने भी अपनी बेटी को पूरा सपोर्ट किया. फिर क्या था. एक्ट्रेस ने पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग शुरू कर दी. 

Bigg Boss 15, 28 Nov Written Updates: राखी के पति ने गुलाब देकर किया इजहार-ए-मोहब्बत, सलमान ने दिखाया घरवालों को आईना

यामी गौतम के करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से हुई थी. उन्होंने 'चांद के पार चलो' सीरियल से एक्टिंग डेब्यू किया और फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. टीवी और बॉलीवुड के अलावा यामी गौतम 'फेयर एंड लवली' के ऐड के लिये भी जानी जाती हैं. वो सालों से इस ब्रांड का चेहरा बनी हुई हैं, जिसने उन्हें खूब पॉपुलैरिटी दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें