scorecardresearch
 

दमदार है विनीत कुमार की 'आधार', दिखेगी भारत के इंडिया बनने की कहानी

गांव के सीधे-साधे लोगों को आधार कार्ड के बारे में कोई जानकारी नहीं है और वो सरकारी विभाग की तरफ से आए लोगों द्वारा कही जा रही बातों का अपने हिसाब से मतलब निकाल रहे हैं.

फिल्म का पोस्टर फिल्म का पोस्टर

संजय मिश्रा, सौरभ शुक्ला, विनीत कुमार सिंह और रघुबीर यादव स्टारर फिल्म आधार का ट्रेलर बुधवार को रिलीज कर दिया गया है. फिल्म का ट्रेलर जियो स्टूडियो के वैरिफाइड इंस्टाग्राम अकाउंट पर रिलीज किया गया है. सुमन घोष के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी एक ऐसे गांव के बारे में हैं जिसमें कुछ सरकारी लोग ग्रामीणों को आधार कार्ड के बारे में बताने और उन्हें जागरुक करने के लिए पहुंचते हैं.

गांव के सीधे-साधे लोगों को आधार कार्ड के बारे में कोई जानकारी नहीं है और वो सरकारी विभाग की तरफ से आए लोगों द्वारा कही जा रही बातों का अपने हिसाब से मतलब निकाल रहे हैं. विनीत कुमार सिंह ने फिल्म में एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया है जो आधार के फेर में बुरी तरह फंस जाता है.

फिल्म के ट्रेलर से पंकज त्रिपाठी की फिल्म कागज वाला फील भी आता है कि किस तरह एक जरा से सरकारी काम के लिए गांव के सीधे-साधे आदमी को बेहद परेशान होना पड़ता है. फिल्म की रिलीज की बात करें तो इसे 5 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा. फिल्म का प्रोडक्शन दृष्यम फिल्म्स और जियो स्टूडियो ने किया है.

फिल्म की कहानी में विनीत कुमार ही जमुआ, झारखंड के वो पहले शख्स हैं जिनका आधार कार्ड बनता है. फिल्म की कहानी साल 2011 के बैकड्रॉप में बुनी गई है जिसमें आधार योजना के कई आयामों को दिखाने की कोशिश की गई है. ट्रेलर काफी एंटरटेनिंग है जिसमें जब दबंग फिल्म का गाना प्ले करती हुई एक गाड़ी गांव में प्रवेश करती है तो पूरे गांव में अफवाह फैल जाती है कि सलमान खान गांव में आए हैं.

गंभीर बात के बीच हंसी-मजाक

जहां पूरा गांव सिचुएशन को समझने की कोशिश कर रहा है वहीं एक शख्स आधार कार्ड के बारे में जानकारी दे रहे सौरभ शुक्ला से ये पूछ लेता है कि आप सिर्फ आधार कार्ड ही छापते हैं या फिर शादी-ब्याह के कार्ड भी छापते हैं. इसी तरह के छोटे-छोटे चुटकुलों से गंभीर विषय के बीच हंसी मजाक का संतुलन बिठाया गया है. भारत के इंडिया बनने की बात ट्रेलर में कई बार आती है जो इसके कई स्वरूपों को दिखाती है.

देखें: आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें