scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कहां है Slumdog Millionaire की रुबीना? घर खर्च चलाने को करती है ये काम

रुबीना अली
  • 1/8

स्लमडॉग मिलियनेयर फिल्म की ये चाइल्ड एक्ट्रेस तो आपको याद ही होगी. फिल्म में बच्ची लतिका का रोल प्ले करना वाली रूबीना अली उस वक्त चर्चा में आई थी, जब एक स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा हुआ था कि रुबीना के पिता उसे बेचना चाहते है, लेकिन अब ये बच्ची काफी बड़ी हो चुकी है. आइये आपको बताते हैं रुबीना आजकल कहां हैं..

रुबीना अली
  • 2/8

रुबीना को हॉलीवुड फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' में छोटी लतिका के रोल में देखा था. इस फिल्म के लिए रुबीना को स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. रुबीना अली कुरैशी आज कहां हैं और क्या काम करती हैं, ये जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे.

रुबीना अली
  • 3/8

2019 में ये तस्वीर मीडिया में आई थी जब स्लमडॉग मिलियनेयर फिल्म रिलीज के दस साल पूरे हुए थे. इस फिल्म की कास्ट में पहले से बहुत बदलाव आ चुका था. लेकिन लोगों का सबसे ज्यादा ध्यान खींची छोटी सी लतिका यानी रुबीना ने, जो काफी बड़ी हो गई थीं. रुबीना को नेम-फेम मिला लेकिन सिर्फ कुछ समय के लिए...

रुबीना अली
  • 4/8

स्लमडॉग फिल्म डायरेक्टर के जय हो ट्रस्ट ने रुबीना को रहने के लिए घर दिया, पढ़ाई का खर्च उठाया था. रुबीना इस वक्त तकरीबन 22 साल की हैं और एक बिजनेसवुमन बन चुकी हैं. रुबीना नालासोपाड़ा में खुद का पार्लर चलाती हैं और सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट बनने की इच्छा रखती हैं. रुबीना बिग बॉस में भी जाना चाहती हैं.

रुबीना अली
  • 5/8

रुबीना के यहां तक पहुंचने की कहानी काफी दिलचस्प है. रुबीना झुग्गी बस्ती में पली-बढ़ी एक गरीब बच्ची थीं. रुबीना का घर बांद्रा स्टेशन के पास स्थित गरीब नगर की झुग्गी बस्ती में था. वो वहां अपने भाई-बहन और पिता के अलावा सौतेली मां के साथ रहती थी. उस झुग्गी में आग लग गई थी.

रुबीना अली
  • 6/8

रुबीना अली ने फिल्मों में काम पाने के लिए खूब हाथ-पैर मारे, लेकिन उन्हें कोई ऑफर नहीं मिला. हालांकि, डायरेक्टर डेनी बॉयल ने उनकी खूब मदद की थी. डायरेक्टर के जय हो ट्रस्ट ने उन्हें रहने के लिए घर दिया, पढ़ाई का खर्च उठाया. बाद में डेनी बॉयल ने रुबीना के परिवार को फ्लैट खरीदवाने में भी मदद की थी.

रुबीना अली
  • 7/8

रुबीना को लेकर चर्चा हुई कि उनके मां-बाप ने बेचने की कोशिश की है. हालांकि तब रुबीना के मां-बाप ने ही इन आरोपों को खारिज कर दिया था. लेकिन अखबार ने दावा किया था कि रुबीना के पिता को स्टिंग ऑपरेशन में रुबीना का सौदा करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है. 

रुबीना अली
  • 8/8

फिल्मों में काम ना मिलने के बाद रुबीना ने अपना ध्यान पढ़ाई में लगाया. रुबीनी कहती हैं, ''जब तक काम मिल रहा था, तब तक मिला. पापा गुजर गए और फिर उम्र भी बढ़ती गई. मैं अपने लिए एक ऐसी जॉब चाहती थी जो सिक्यॉर हो. इसलिए मैंने ये कोर्स किया. मैं अब एक सिलेब्रिटी हेयर और मेकअप आर्टिस्ट बनना चाहती हूं.

 

(Photos Courtesy: Instagram)