scorecardresearch
 

झारखंड: सोरेन के गढ़ में आज मोदी की रैली, बरहेट में कमल खिलाने के लिए करेंगे कैंपेन

झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें और आखिरी चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के कमल खिलाने के लिए ताकत झोंक दी है. पीएम मोदी मंगलवार को बरहेट में रैली को संबोधित करेंगे. यह संथाल इलाके में आता है और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का मजबूत गढ़ माना जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • झारखंड के पांचवें चरण की 16 सीटों पर घमासान
  • PM मोदी हेमंत सोरेन के गढ़ संथाल में करेंगें रैली

झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें और आखिरी चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी का कमल खिलाने के लिए ताकत झोंक दी है. पीएम मोदी मंगलवार को बरहेट में रैली को संबोधित करेंगे. यह संथाल इलाके में आता है और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का मजबूत गढ़ माना जाता है. पीएम मोदी ने इससे पहले रविवार को दुमका में भी सभा की थी और अब बरहेट में करने जा रहे हैं. इन दोनों सीटों पर हेमंत सोरेन चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं.

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में आखिरी चरण की ज्यादातर सीटें संथाल क्षेत्र की हैं, जिसे जेएमएम का गढ़ माना जाता है. पिछली बार यहां कुल 16 में से बीजेपी को सिर्फ पांच सीटें मिलीं थीं, जबकि जेएमएम और कांग्रेस मिलकर 8 सीटें जीतने में कामयाब रही थीं. वहीं, जेवीएम को दो सीटें मिली थीं.

बीजेपी ने शिबू सोरेन के गढ़ यानी संथाल क्षेत्र की सीटें जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मंगलवार को साहिबगंज जिले की बरहेट सीट पर चुनावी जनसभा संबोधित कर आखिरी चरण की सीटों के पार्टी प्रत्याशियों को वोट देने की अपील करेंगे. सिद्धो-कान्हू जन्मस्थल, भोगनाडीह में रैली करेंगे. पीएम की झारखंड में यह छठी रैली है. इससे पहले वह पांच जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं.

पांचवें चरण की 16 सीटें

झारखंड के पांचवें चरण में राजमहल, बोरियो, बरहैट, लिट्टीपाड़ा, पाकुड़, महेशपुर, शिकारीपाड़ा, नाला, जामताड़ा, दुमका, जामा, जरमुंडी, सारठ, पौरैयाहाट, गोड्डा और महगामा सीटों पर 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इन 16 सीटों पर कुल 237 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं.

पीएम मोदी की रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में विधानसभा चुनाव प्रचार की कमान 25 नवंबर से संभाली थी. इसके बाद उन्होंने तीन दिसंबर को खूंटी और जमशेदपुर में वहीं नौ दिसंबर को बरही और बोकारो में चुनावी सभा को संबोधित किया था. इसके अलावा 12 दिसंबर को धनबाद और 15 दिसंबर को दुमका में प्रधानमंत्री मोदी ने रैली की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें