scorecardresearch
 

हरियाणा: महेंद्रगढ़ जिले पर BJP का कब्जा, 4 सीटों पर 46 प्रत्याशी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में महेंद्रगढ़ जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में 46 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. बीजेपी के इस मजबूत गढ़ में कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों ने सेंध लगाने के लिए मजबूत और जनाधार वाले चेहरे उतारे हैं.

महेंद्रगढ़ महेंद्रगढ़

  • हरियाणा के महेंद्रगढ़ में चार विधानसभा सीटें
  • चार सीटों पर 46 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला काफी पुराना है. इस जिले के तहत कुल चार विधानसभा सीटें आती है. इन सभी चारो सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. इस बार के विधानसभा चुनाव में चारों विधानसभा क्षेत्रों में 46 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. बीजेपी के इस मजबूत गढ़ में कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों ने सेंध लगाने के लिए मजबूत और जनाधार वाले चेहरे उतारे हैं.

महेंद्रगढ़

महेंद्रगढ़ विधानसभा सीट हरियाणा की हाई प्रोफाइल सीट मानी जाती है. यहां से बीजेपी के कद्दावर नेता रामविलास शर्मा विधायक हैं.  2014 विधानसभा चुनाव में महेंद्रगढ़ सीट से बीजेपी के रामबिलास शर्मा ने 83 724 वोट हासिल करके विजयी घोषित हुए थे. जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस के दान सिंह राव रहे थे जिन्हें 49 233 वोट मिले और तीसरे नंबर पर इनेलो की निर्मला तंवर रही थी. इस बार के विधानसभा चुनाव में महेंद्रगढ़ सीट से कुल 15 प्रत्याशी मैदान में है. बीजेपी से रामविलास शर्मा एक बार फिर उतरे हैं तो कांग्रेस ने भी अपने पुराने चेहरे दान सिंह राव पर दांव लगाया है.   

अटेली

महेंद्रगढ़ जिले के तहत आने वाली अटेली विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है. 2014 विधानसभा चुनाव में अटेली सीट से बीजेपी के संतोष यादव ने 64659 वोट हासिल करके दर्ज किया था. जबकि दूसरे नंबर पर इनेलो के सतबीर रहे थे जिन्हें 16058 वोट मिले तीसरे नंबर पर निर्दलीय रवि चौहान रहे थे. इस बार के विधानसभा चुनाव में अटेली सीट पर कुल 15 प्रत्याशी मैदान में है. बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायक का टिकट सीताराम  यादव को उतारा है तो कांग्रेस ने राव अर्जुन सिंह को पर दांव लगाया है.

नांगल चौधरी

महेंद्रगढ़ जिले की नांगल चौधरी विधानसभा सीट पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है. 2014 विधानसभा चुनाव में नांगल चौधरी  सीट से बीजेपी के अभय सिंह ने 33929 वोट हासिल करके विधायक चुने गए थे. जबकि दूसरे नंबर पर रहे इनेले के मंजू के 32948 वोट मिले और तीसरे नंबर पर निर्दलीय के राधेश्याम रहे थे. इस बार के विधानसभा चुनाव में नांगल चौधरी सीट पर कुल सात उम्मीदवार मैदान में है. बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायक अभय सिंह को उतारा है तो कांग्रेस ने राजा राम गोलवा पर दांव लगाया है.

नारनौल

नारनौल विधानसभा सीट हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले की काफी महत्वपूर्ण सीट मानी जा रही है. 2014 के विधानसभा चुनाव में नारनौल सीट से बीजेपी के ओम प्रकाश ने 31664 वोट हासिल कर विधायक चुने गए थे.  जबकि दूसरे नंबर पर रहे इनेलो के कमलेश को 27091 वोट मिले और तीसरे नंबर पर कांग्रेस के नरेंद्र सिंह थे. इस बार के विधानसभा चुनाव में नारनौल सीट पर कुल 9 प्रत्याशी मैदान में उतरे है. बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायक ओम प्रकाश को उतारा है तो नरेंद्र सिंह पर दांव लगाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें