scorecardresearch
 

गुजरात चुनाव: राहुल ने खुद को बताया देशभक्त, कहा- देश बदलना है

राहुल ने खुद को देशभक्त बताते हुए देश को बदलने की बात कही. राहुल ने इस दौरान ये भी कहा कि देश को प्राइवेट जेट मॉडल नहीं चाहिए.

चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी

गुजरात चुनाव के मद्देनजर सूबे के ताबड़ातोड़ दौरे कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष गांधी एक बार फिर गुजरात में हैं. शुक्रवार को राहुल ने अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जन्मस्थली पोरबंदर से की. शनिवार को राहुल गांधीनगर पहुंचे.

यहां राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार की आलोचना की. इस दौरान राहुल ने खुद को देशभक्त बताते हुए देश को बदलने की बात कही. राहुल ने इस दौरान ये भी कहा कि देश को प्राइवेट जेट मॉडल नहीं चाहिए.

शुक्रवार को राहुल ने चुनावी यात्रा का आरंभ पोरबंदर के कीर्ति मंदिर से किया था. राहुल पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ महात्मा गांधी के जन्मस्थान पहुंचे थे.

रोहित वेमुला पर दिया था बयान

अहमदाबाद में राहुल ने दलित शक्ति केंद्र के दलित छात्रों से विशाल तिरंगा स्वीकार किया. इस तिरंगे की लंबाई 125 फुट और चौड़ाई 83 फुट है. इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने यहां बयान दिया कि रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की थी बल्कि हिन्दुस्तान की सरकार ने उसकी हत्या की थी.

वहीं इससे पहले पोरबंदर में माछीमार अधिकार सभा के लोगों ने राहुल का स्वागत किया. इसके बाद माछीमार अधिकार सभा के भरत भाई मोदी ने मछुआरों की समस्या से राहुल गांधी को अवगत कराया.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के पोरबंदर में मछुआरों को जय राम जी करके अपना संबोधन शुरु किया. राहुल ने कहा कि पिछले तीन चार साल में टाटा नयनो दिखाई दी. टाटा नयनो को बनाने के लिए नरेंद्र मोदी ने 33 हजार करोड़ रुपये दिए. यूपीए सरकार ने जितना पैसा मनरेगा के लिए दिया. उतना पैसा मोदी ने टाटा को नयनो को बनाने के लिए दे दिया है.

बता दें कि राहुल लगातार गुजरात के दौरे कर रहे हैं. अब चुनाव अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है. सूबे में दो चरणों में मतदान होना है. पहले चरण के लिए 9 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें