scorecardresearch
 

Delhi Election: राहुल गांधी बोले- मोदी-केजरीवाल झूठे, शाह के भाषण में सिर्फ कचरा होता है

राहुल गांधी ने मोदी-केजरीवाल पर हमला बोलने के बाद गृह मंत्री अमित शाह को आड़े हाथों लिया. राहुल ने कहा कि अमित शाह का भाषण ही नहीं सुनना चाहिए.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (पीटीआई) पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (पीटीआई)

  • राहुल गांधी ने कोंडली में रैली को संबोधित किया
  • मोदी, केजरीवाल और शाह पर जमकर बरसे राहुल

दिल्ली के चुनावी दंगल में जुबानी जंग जारी है. 8 फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले राजनीतिक दल एक-दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं. इस कड़ी में बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी को घेरा.

कोंडली विधानसभा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मेरे 15 साल के राजनीतिक करियर में किसी भी एक भाषण में झूठ सुनने को मिला हो तो आप लोग बताना. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल के भाषण में आपको सिर्फ झूठ मिलेगा.

राहुल गांधी ने मोदी-केजरीवाल पर हमला बोलने के बाद गृह मंत्री अमित शाह को आड़े हाथों लिया. राहुल ने कहा कि अमित शाह का भाषण ही नहीं सुनना चाहिए. उनके भाषण में सिर्फ कचरा होता है. बीजेपी का काम सिर्फ लोगों को बांटना है. कांग्रेस पार्टी शब्दों से नहीं दिल से रिश्ता रखती है.

मोदी सरकार को गरीबो की चिंंता नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कुछ दिनों पहले हिंदुस्तान के सबसे अमीर लोगों का एक लाख 30 हजार करोड़ रुपये का टैक्स माफ किया है, लेकिन उन्हें गरीब और किसानों की चिंता नहीं है. मोदी को सिर्फ महलों में रहने वालों की चिंता है. इससे पहले मोदी ने अमीरों का 3 लाख 50 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया था.

बुर्के में कैमरा छिपाकर शाहीन बाग पहुंची गैर-मुस्लिम महिला, प्रदर्शनकारियों ने पकड़ा

राहुल ने कांग्रेस सरकार के दौरान किसानों के 72 हजार करोड़ रुपये माफ किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि केजरीवाल ने पार्टी पर भष्टचार के आरोप लगाए थे, लेकिन साबित कुछ नहीं हुआ. सिर्फ झूठ और नफरत से देश आगे नहीं बढ़ेगा. हिंदुस्तान प्यार और भाईचारे से आगे बढ़ने वाला देश है.

राहुल बोले- हम देश में इंवेस्टमेंट लाएंगे

राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर सवाल उठाते हुए कहा कि दूसरे देश की कंपनियां भारत में निवेश करने से पीछे हट रही हैं, इसके लिए सीधे तौर पर मोदी जिम्मेदार हैं. कोई भी बाहरी कंपनी नफरत और हिंसा के बीच इन्वेस्ट नहीं करेगी. राहुल ने कहा कि आप लोग कांग्रेस को मौका दीजिए, हम इन्वेंस्टमेंट लाएंगे और रोजगार के दिशा में काम करेंगे.

हाथों में राइफल थामे PM मोदी ने डिफेंस एक्सपो में लगाया निशाना, देखें तस्वीरें

नफरत-हिंंसा से सिर्फ मोदी को होता है फायदा

राहुल गांधी ने कहा कि ये जो देश में नफरत बढ़ी है, हिंसा फैली है, इसका फायदा सिर्फ नरेंद्र मोदी को होता है और नुकसान सिर्फ जनता का. राहुल गांधी ने कहा कि मैं भारत को मैन्यूफैक्चरिंग कैपिटल बनाने के लिए पूरा दम लगा दूंगा. ये मुल्क प्यार और भाईचारे से ही आगे बढ़ सकता है, ये लोगों को समझना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें