scorecardresearch
 

Lucknow University admissions 2019: जानें- किन कोर्स के कब है एंट्रेंस एग्जाम?

लखनऊ यूनिवर्सिटी में कई कोर्स के लिए एडमिशन की दौड़ शुरू हो गई है. साथ ही कोर्स के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम के बारे में भी जानकारी दे दी गई है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी लखनऊ यूनिवर्सिटी

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी लेवल कोर्स के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. यूनिवर्सिटी ने कई कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की है और किसी भी कोर्स के लिए आवेदन करने के इच्छुक विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं या कोर्स से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

कई कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और उम्मीदवार बिना किसी लेट फीस के 15 अप्रैल तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं, जबकि लेट फीस के साथ 20 अप्रैल तक आवेदन किया जा सकता है. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही कुछ कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम भी शुरू हो जाएंगे.

अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए एंट्रेस एग्जाम का आयोजन 25 अप्रैल से 1 मई 2019 के बीच होगा और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम 8 मई से 15 मई 2019 के बीच करवाए जाएंगे. बताया जा रहा है कि बीकॉम के लिए 25 अप्रैल, बीएससी मैथ्स के लिए 26 अप्रैल 2019, बीए के लिए 27 अप्रैल, एलएलबी के लिए 30 अप्रैल, बीएससी के लिए 1 मई को परीक्षा करवाई जाएगी.

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर एडमिशन जाकर अपने कोर्स आदि का चयन करने के बाद मांगी गई जानकारी भरते हुए आवेदन करना होगा. बता दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इन दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी...

- जाति प्रमाण पत्र

- आय प्रमाण पत्र

- एजुकेशन क्वालिफिकेशन सर्टिफिकेट

- डिजिटल सिग्नेचर

- फोटोग्राफ

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें