scorecardresearch
 

AIPMT 2015: हरियाणा पुलिस ने रखी एग्‍जाम रद्द करने की मांग

डॉक्टर बनने के लिए AIPMT 2015 के जरिए मेडिकल संस्थानों में पढ़ाई का सपना देखने वाले स्‍टूडेंट्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि AIPMT 2015 में आंसर की लीक मामले के बाद हरियाणा पुलिस ने शिक्षा बोर्ड, भिवानी से परीक्षा को रद्द करने की सिफारिश की है

Symbolic Image Symbolic Image

डॉक्टर बनने के लिए AIPMT 2015 के जरिए मेडिकल संस्थानों में पढ़ाई का सपना देखने वाले स्‍टूडेंट्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि AIPMT 2015 में आंसर की लीक मामले के बाद हरियाणा पुलिस ने शिक्षा बोर्ड, भिवानी से परीक्षा को रद्द करने की सिफारिश की है. 

हरियाणा पुलिस को आशंका है कि लीक आंसर की बड़े पैमाने पर अन्य कई राज्यों में छात्रों के बीच बांटी गई है.

गौरतलब है कि इस मामले में पिछले सोमवार को रोहतक से हरियाणा पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. चार गिरफ्तार लोगों में दो डेंटल सर्जन, एक एमबीबीएस स्टूडेंट और एक बिजनेसमैन शामिल है. हालांकि इस मामले में मुख्‍य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है. आरोप है कि गिरफ्तार लोगों के गैंग ने रविवार को एआईपीएमटी परीक्षा के दौरान टेस्ट पेपर की आंसर की लीक की.

हरियाणा पुलिस की मानें तो लीक मामले में शामिल लोगों का कनेक्शन बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और अन्य राज्यों में फैला हुआ है. लिहाजा अच्छा यह होगा कि इस परीक्षा को रद्द कर दिया जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें