scorecardresearch
 

Rajasthan Constable Result 2022: इंतजार खत्म! ऐसे चेक कर सकेंगे राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट, जानें आगे क्या?

Rajasthan Police Constable Result 2022, Sarkari Result 2022: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 19 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. जो उम्मीदवार भर्ती परीक्षा में उपस्थित हुए थे, उन्हें अपने रिजल्ट का इंतजार है. राजस्थान पुलिस विभाग जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर रिजल्ट जारी कर सकता है.

X
Rajasthan Police Constable Result 2022 Rajasthan Police Constable Result 2022

Rajasthan Police Constable Result 2022: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित होने का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है.  लगभग 19 लाख उम्मीदवारों ने इस भर्ती (Rajasthan Constable Recruitment) के लिए आवेदन किया था, जिनके परिणाम जल्द ही जारी हो सकते हैं. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार राजस्थान पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर अपना रिजल्ट (Rajasthan Constable Result 2022) चेक कर सकेंगे.

दरअसल, राजस्थान पुलिस विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट अंडर मेनटेंस है, उम्मीद की जा रहा है कि पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट से संबंधित काम के चलते वेबसाइट पर काम किया जा रहा है. अगर ऐसा है तो रिजल्ट जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिणाम अगले सप्ताह तक जारी होने की बात की जा रही है. विभाग ने अभी तक रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. रिजल्ट चेक करने का तरीका नीचे दिया गया है.

 

 

How to Check Rajasthan Police Constable Result 2022: देखें तरीका
स्टेप 1: रिजल्ट जारी होने के बाद, सबसे पहले राजस्थान पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज पर ' Rajasthan Police Constable Result 2022' का डायरेक्ट लिंक एक्टिव हो जाएगा, उसपर क्लिक करें.
स्टेप 3: मांगी गई जरूरी डिटेल्स जैसे रोल नंबर या एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके लॉग इन करना होगा.
स्टेप 4: स्क्रीन पर राजस्थान कॉन्स्टेबल रिजल्ट खुल जाएगा.
स्टेप 5: इसे चेक करके डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट जारी होने के बाद क्या होगा?
रिजल्ट जारी होने के बाद राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल पीईटी व पीएसटी परीक्षा क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. ध्यान रहे वेरिफिकेशन के लिए वे सभी ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स दिखाने होंगे, जो आवेदन के समय अपलोड किए गए हैं. रिजल्ट जारी होने का साथ ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शेड्यूल भी जारी किया जाएगा.

बता दें कि राजस्थान पुलिस भर्ती अभियान के माध्यम से कॉन्स्टेबल जीडीए, कॉन्स्टेबल टेलीकॉम, कॉन्स्टेबल बोर्ड और कॉन्स्टेबल ड्राइवर समेत कई पदों पर कुल 4,588 खाली पद भरे जाएंगे. परीक्षा 13 मई 2022 से 16 मई 2022 तक आयोजित की गई थी. राजस्थान सरकार ने भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को रोडवेज बसों में फ्री में सफर करने की सुविधा दी थी.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें