scorecardresearch
 

NEET Result 2021: आज जारी होंगे कट-ऑफ मार्क्‍स और स्‍कोरकार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

NEET Result 2021: जो उम्मीदवार 2021 शैक्षणिक सत्र के लिए विभिन्न MD, MS, PG डिप्लोमा और अन्य कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपने लॉगिन डिटेल्‍स की मदद से अपने स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी MCC द्वारा काउंसलिंग ऑनलाइन आयोजित होगी.

NEET Result 2021 Latest Update: NEET Result 2021 Latest Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट 28 सितंबर को जारी हो चुके हैं
  • काउंसलिंग ऑनलाइन आयोजित की जाएगी

NEET Result 2021: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) आज 14 अक्‍टूबर को NEET PG 2021 के लिए कट-ऑफ स्‍कोर के साथ उम्‍मीदवारों के अपडेटेड स्कोरकार्ड जारी करेगा. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अपना NEET PG Scorecard 2021 आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर चेक कर सकेंगे. NBE ने पहले 28 सितंबर को NEET PG के लिए रिजल्‍ट और कैटेगरी वाइस कट ऑफ जारी किया था.

NBE अब 14 अक्टूबर को सभी उम्मीदवारों के अपडेटेड स्कोरकार्ड जारी कर रहा है. वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, आज की डेट से पहले डाउनलोड किए गए सभी स्कोरकार्ड को नल एंड वॉयड माना जाएगा. NBE ने कैटेगरी वाइस कट-ऑफ स्‍कोर भी निर्धारित किए हैं. संशोधित और फाइनल कट-ऑफ आज ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

जो उम्मीदवार 2021 शैक्षणिक सत्र के लिए विभिन्न MD, MS, PG डिप्लोमा और अन्य कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपने लॉगिन डिटेल्‍स की मदद से अपने स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. स्कोरकार्ड में उम्‍मीदवारों के नंबर होंगे जो उन्होंने प्रत्येक अनुभाग/ पेपर में प्राप्त किए होंगे. इससे उम्मीदवारों को सही और गलत दोनों उत्तरों की जानकारी मिल सकेगी. स्कोरकार्ड जारी होने के बाद, चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाएगा. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी MCC द्वारा काउंसलिंग ऑनलाइन आयोजित होगी.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें