scorecardresearch
 

JEE Main Topper: खुद का स्टॉर्टअप शुरू करना चाहते हैं मृदुल, जानिए AIR 1 रैंक के लिए कैसे की तैयारी

JEE Main 2021 Topper: मृदुल अग्रवाल कहते हैं कि 100 पर्सेन्टाइल लाने के लिए मैंने काफी मन से मेहनत की थी, जो सफल रही. मैं रोजाना का टारगेट लेकर पढ़ाई करता हूं और उस दिन वो टॉपिक खत्म करके ही सोता हूं, सुबह की भी तैयारी रहती है कि अगले दिन क्या पढ़ाई करनी है

JEE Main Topper Mridul Agarwal JEE Main Topper Mridul Agarwal
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मृदुल रोजाना 6 से 8 घंटे करते हैं सेल्फ स्टडी
  • पढ़ाई के अलावा मूवीज देखना है पसंद

JEE Main 2021 Topper: जेईई मेन में आल इंडिया रैंक 1 प्राप्त करने वाले मृदुल अग्रवाल ने फरवरी जेईई-मेन में भी 100 पर्सेन्टाइल प्राप्त किया था. मार्च जेईई-मेन में भी 300 में से 300 अंक प्राप्त किए थे. मृदुल पिछले तीन सालों से एलन से इंजीनियरिंग परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं. वे आगे चलकर खुद का स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं.

मृदुल अग्रवाल कहते हैं कि 100 पर्सेन्टाइल लाने के लिए मैंने काफी मन से मेहनत की थी, जो सफल रही. मैं रोजाना का टारगेट लेकर पढ़ाई करता हूं और उस दिन वो टॉपिक खत्म करके ही सोता हूं, सुबह की भी तैयारी रहती है कि अगले दिन क्या पढ़ाई करनी है. रोजाना 6 से 8 घंटे सेल्फ स्टडी हो जाती है. साथ ही एलन से ऑनलाइन पढ़ाई में अन्य स्टूडेंट्स का साथ मिला तो डाउट इंटरेक्शन और बढ़ गया. जिसका मुझे काफी फायदा मिला.

मृदुल अब जेईई-एडवांस्ड की परीक्षा को क्लीयर कर, IIT मुम्बई से कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई करना चाहते हैं. पिता प्रदीप अग्रवाल एक प्राइवेट फर्म में अकाउंट्स मैनेजर हैं. वहीं मां पूजा अग्रवाल गृहिणी हैं. मृदुल कहते हैं कि पूरे साल उनकी मां और टीचर्स ने पढ़ाई के लिए खूब मोटिवेट किया, ये सफलता उसी का नतीजा है. पढ़ाई के अलावा मृदुल को मूवीज देखना भी काफी पसंद है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें