scorecardresearch
 

Schools Reopen: 27 जनवरी से खुलेंगे मणिपुर के स्‍कूल, राज्‍य सरकार ने जारी की SOP

Schools Reopen: सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह भी तय किया गया है कि सभी कॉलेज 27 जनवरी से फिर से खुलेंगे और उन्‍हें COVID-19 के मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करना होगा.

Manipur Schools Reopen 2021 Manipur Schools Reopen 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 9वीं से 12वीं के छात्रों के स्‍कूल 27 जनवरी से खुलेंगे
  • जारी SOP का पालन करना अनिवार्य होगा

Schools Reopen: मणिपुर सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में स्कूल और कॉलेज 27 जनवरी से फिर से खुलेंगे. इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की अध्यक्षता में निर्णय लिया गया है कि स्कूल 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए फिर से खुलेंगे और क्‍लासेज़ 27 जनवरी से शुरू होंगी.

सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह भी तय किया गया है कि सभी कॉलेज 27 जनवरी से फिर से खुलेंगे, और उन्‍हें COVID-19 के मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करना होगा.

देखें: आजतक LIVE TV

स्‍कूल फिलहाल 9वीं से 12वीं क्‍लास तक के छात्रों के लिए खोले जाएंगे ताकि छात्रों की संख्‍या नियंत्रित रहे और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन किया जा सके. 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए प्रैक्टिल क्‍लासेज और डाउट क्लियरिंग सेशन भी आयोजित किए जाएंगे. स्‍कूल के भीतर सभी जगहों पर मास्‍क पहनना अनिवार्य होगा और छात्रों के बीच सोशल डिस्‍टेंसिंग भी रहेगी. स्‍कूल के लिए इन सभी नियमों का पालन अनिवार्य होगा.

इसके अलावा महाराष्‍ट्र में भी स्‍कूल  27 जनवरी से दोबारा खुलने के लिए तैयार हैं. राज्‍य शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड़ ने जानकारी दी है कि महाराष्‍ट्र में 5वीं से 8वीं तक के बच्‍चों के लिए स्‍कूल 27 जनवरी से खोले जाएंगे. मुख्‍यमंत्री ने इसकी इजाज़त दे दी है और गाइडलाइंस जारी होना अभी बाकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें