scorecardresearch
 

COVID-19 की चौथी लहर का खतरा, तमिलनाडु में 72 छात्र और स्टाफ हुए पॉजिटिव

COVID 19 Cases in India, COVID-19 Latest News: कोरोना वायरस के नए मामलों में कोविड संक्रमण के हल्के लक्षण मिल रहे हैं. भारत में कोरोनावायरस केस की संख्या बढ़कर 4,30,98,743 हो गई

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुछ ही दिनों में बढ़ें कोरोना वायरस के मामले
  • चेंगलपट्टू के सत्यसाई मेडिकल कॉलेज में 72 लोग पॉजिटिव

कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण का खतरा एक बार फिर बढ़ रहा है. तमिलनाडु के चेंगलपट्टू के सत्यसाई मेडिकल कॉलेज में चार दिनों के दौरान 72 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. हालांकि इसमें कितने कॉलेज स्टाफ के लोग और कितने स्टूडेंट्स हैं, इसकी पुष्टि होना बाकी है. इससे पहले चेन्नई में 34 मामले थे और चेंगलपट्टू में 16 मामले थे. वहीं 6 मई तक 474 एक्टिव केस थे.

पिछले 4 दिनों में कोरोना से प्रभावित छात्रों और कर्मचारियों की संख्या की पहचान की गई जहां सरकार ने परिसर में 972 लोगों का कोविड टेस्ट किया है. तमिलनाडु राज्य में 6 मई को 64 नए कोविड मामले सामने आए हैं. लगातार बढ़ रहे कोविड पॉजिटिव मामले चौथी लहर की ओर इशारा कर रहे हैं.

पंजाब और झारखंड में भी कोविड पॉजिटिव हुए छात्र
इससे पहले पंजाब के पटियाला और हाल ही में झारखंड के चतरा जिले में कोविड पॉजिटिव मामले सामने थे. पटियाला में राजीव गांधी राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में दो ही दिनों में कोविड -19 के 60 मामले सामने आए, जिससे यूनिवर्सिटी अथॉरिटीज ने कॉलेज कैंपस को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था. इसके अलावा यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को 10 मई तक छात्रावास खाली करने का निर्देश दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, संक्रमित छात्रों में हल्के लक्षण दिखाई दिए और उन्हें अलग-अलग ब्लॉक में आइसोलेशन में रखा गया है.

दूसरी ओर, पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड के चतरा जिले के कस्तूरबा गांधी गर्ल्स रेजिडेंशियल स्कूल से पिछले दिनों में कोविड -19 के 11 मामले सामने आए. इनमें कक्षा 12वीं की 8 छात्राएं और कक्षा 11वीं की दो छात्रों को कोविड -19 पॉजिटिव पाया गया, जबकि एक अन्य को गुरुवार को कोविड -19 पॉजिटिव मिली.

भारत में कोविड-19 के नए मामले
भारत ने शनिवार (7 मई 2022) को पिछले 24 घंटों में 3,805 नए COVID-19 मामले दर्ज किए, जिससे कोरोनावायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 4,30,98,743 हो गई है. देश में 22 कोविड से संबंधित मौतें भी दर्ज की गईं, जिससे कुल मौतों की संख्या 5,24,024 पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, डेली पॉजिटिव रेट 1.07 प्रतिशत था, जबकि वीकली पॉजिटिव रेट 0.70 फीसदा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें