scorecardresearch
 

UPSC Civil Service Admit Card 2021: सिविल सर्विस प्रीलिम्‍स एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

UPSC CSE Prelims Admit Card 2021 @upsc.gov.in: जिन उम्मीदवारों ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया है, वे अपना ई-एडमिट कार्ड यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

UPSC CSE Admit Card 2021: UPSC CSE Admit Card 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एग्‍जाम 10 अक्‍टूबर को आयोजित किया जाएगा
  • परीक्षा ऑफलाइन पेन एंड पेपर मोड में होगी

UPSC CSE Prelims Admit Card 2021 @upsc.gov.in: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस प्रीलिम्‍स एग्‍जाम ( UPSC Civil Service Prelims 2021) के एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं. परीक्षा 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित होने वाली है. जिन उम्मीदवारों ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया है, वे अपना ई-एडमिट कार्ड यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

UPSC CSE Prelims Admit Card 2021: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रखे लेटेस्‍ट अनाउंसमेंट सेक्‍शन पर जाएं.
स्‍टेप 3: अब रोल नंबर अथवा रजिस्‍ट्रेशन नंबर का विकल्‍प चुनें.
स्‍टेप 4: अपनी डिटेल्‍स दर्ज कर लॉगिन करें.
स्‍टेप 5: एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर दिखेगा, इसे डाउनलोड कर लें.

उम्मीदवारों को जारी 'महत्वपूर्ण निर्देश' भी डाउनलोड करने होंगे और इसे अपने साथ परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा. परीक्षा COVID 19 प्रोटोकॉल के साथ देश भर में पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी. ई-एडमिट कार्ड लिंक परीक्षा की तारीख तक उपलब्ध रहेगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की विसंगति होने पर हेल्प डेस्क से मदद लें. अन्‍य सभी जानकारियां आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी की जाएंगी.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें